सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की मोबाइल विज्ञापन बाजार में हिस्सेदारी बढ़ रही है. इसके कारण गूगल की आय प्रभावित हो रही है. 2013 में फेसबुक को मोबाइल विज्ञापन से होने वाली आय 3 अरब डॉलर से ज्यादा थी.
एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2013 में मोबाइल विज्ञापन बाजार में फेसबुक और गूगल की सम्मिलित हिस्सेदारी 66 फीसदी से ज्यादा रही. इस दौरान मोबाइल विज्ञापन पर होने वाला खर्च 2012 के मुकाबले दोगुने से ज्यादा होकर 17.96 अरब डॉलर पहुंच गया.
रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के मोबाइल विज्ञापन बाजार में गूगल की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है. 2013 में करीब 50 फीसदी विज्ञापन गूगल के पास थे, लेकिन फेसबुक की बढ़ती लोकप्रियता की वजह से गूगल की हिस्सेदारी 2014 में घटकर 46.8 प्रतिशत पर आ जाएगी. 2013 में फेसबुक को विज्ञापन से होने वाली कुल आय में मोबाइल विज्ञापन की हिस्सेदारी करीब 53 प्रतिशत थी.