जनवरी में एयरलाइंस के सामान गुम होने की कुल 274 शिकायतें मिली हैं, जिनमें से एक-तिहाई से ज्यादा शिकायतें अकेले बजट एयरलाइंस 'इंडिगो' के खिलाफ मिलीं.
आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, जनवरी में एयरलाइंस के खिलाफ सेवा में खामियों की कुल 1,197 शिकायतें मिलीं. इनमें से 274 शिकायतें सामान गायब होने की थीं, जिसमें से 03 शिकायतें अकेले इंडियो के खिलाफ मिलीं. एयलाइंस के खिलाफ रिफंड, उड़ान, कस्टमर केयर और किराए जैसे मुद्दों पर भी शिकायतें मिलीं.
एक और बजट एयरलाइन स्पाइस जेट के खिलाफ जनवरी में सबसे ज्यादा 330 शिकायतें मिलीं. एयर इंडिया के खिलाफ 252 और जेट एयरवेज के खिलाफ 229 शिकायतें दर्ज हुईं. स्पाइसजेट के खिलाफ सबसे ज्यादा शिकायतें रिफंड और उड़ान की दिक्कतों को लेकर मिलीं. वहीं एयर इंडिया के बारे में सबसे ज्यादा शिकायतें उड़ानों और ग्राहक सेवाओं को लेकर मिलीं. जेट एयरवेज के यात्रियों ने सबसे ज्यादा शिकायतें उड़ानों को लेकर दर्ज कराईं. कर्मचारियों के व्यवहार के लिए भी जेट एयरवेज के खिलाफ सबसे अधिक 32 शिकायतें दर्ज हुईं.
-इनपुट भाषा से