मोबाइल ऐप के दौर में वेबसाइट्स पर मंडरा रहे हैं खतरे के बादल. इसका ताजा उदाहरण है Myntra.com की वेबसाइट. फैशन रिटेल वेबसाइट मिंत्रा तमाम ऑनलाइन शॉपर्स के बीच काफी पॉपुलर रही है. लेकिन यह वेबसाइट आपको 30 अप्रैल के बाद देखने को नसीब नहीं होगी.
सूत्रों के मुताबिक मिंत्रा अब सिर्फ मोबाइल ऐप बेस्ड रिटेलर के तौर पर काम करेगी. पिछले साल इस कंपनी को फ्लिपकार्ट ने 2,000 करोड़ रुपए में खरीदा था.
सूत्रों की मानें तो मिंत्रा के कुल ट्रैफिक का 80% और कुल सेल का 60% हिस्सा इसकी मोबाइल ऐप्लिकेशन पर टिका हुआ है. ऑनलाइन शॉपिंग के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई ऑनलाइन रिटेलर अपनी वेबसाइट बंद कर सिर्फ मोबाइल फोन से अपना बिजनेस चलाएगा.
फैशन केटेगरी में अमेजॉन और स्नैपडील ही मार्किट में फ्लिपकार्ट/मिंत्रा के सबसे बड़े प्रतियोगी हैं. मिंत्रा के को-फाउंडर और फ्लिपकार्ट के सीईओ मुकेश बंसल के मुताबिक, 'मोबाइल प्लेटफार्म पर ग्रोथ काफी तेज है. हम अब सिर्फ मोबाइल प्लेटफार्म पर ही फोकस करेंगे और इसे प्रमोट करने के लिए इन्वेस्ट भी करेंगे.'