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रिलायंस ने महंगे किए प्रीपेड प्‍लान

रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए शुल्क दरों में 20 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है. नई दरें 25 अप्रैल से प्रभावी होंगी. आरकॉम की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि हेडलाइन या आधार शुल्क दरों को सात प्रतिशत बढ़ाकर 1.5 पैसे प्रति सेकेंड से बढ़ाकर 1.6 पैसे प्रति सेकेंड किया गया है.

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रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए शुल्क दरों में 20 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है. नई दरें 25 अप्रैल से प्रभावी होंगी. आरकॉम की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि हेडलाइन या आधार शुल्क दरों को सात प्रतिशत बढ़ाकर 1.5 पैसे प्रति सेकेंड से बढ़ाकर 1.6 पैसे प्रति सेकेंड किया गया है.

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बयान के मुताबिक अन्य रियायती तथा प्रमोशनल प्लान पर दरों में 20 प्रतिशत तक की वृद्धि की गई है. कंपनी ने 43 रुपये, 148 रुपये और 259 रुपये के विशेष टैरिफ वाउचर पर दिया जाने वाला समय घटा दिया गया है. कंपनी को दरों में बढ़ोतरी के बारे में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) को सूचना देने की जरूरत नहीं है, क्योंकि बढ़ोतरी 2 पैसे प्रति सेकेंड की सीमा से कम है.

आरकॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (उपभोक्ता कारोबार) गुरदीप सिंह ने कहा, 'मौजूदा दर बढ़ोतरी हमारे मुफ्त तथा रियायती मिनट्स को कम करने के प्रयासों का हिस्सा है. इससे लागत में बढ़ोतरी के प्रभाव को कम करने में मदद मिलेगी.' उन्होंने कहा कि कंपनी की प्रति मिनट आमदनी में अगली कुछ तिमाहियों में सुधार होगा और इसका प्रदर्शन पर सकारात्मक असर होगा.

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इससे पहले प्रमुख दूरसंचार कंपनी एयरटेल ने कुछ योजनाओं के तहत इंटरनेट व कॉल्स दोनों के लिए मोबाइल सेवा दरों में बढ़ोतरी की है. वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने भी अपने 30 दिन के वाउचर की वैधता अवधि को घटाकर 24 दिन कर दिया है.

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