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ट्विटर ने जिप डायल को खरीदा

बेंगलुरु के मार्केटिंग और विश्लेषणात्मक प्लेटफॉर्म जिप डायल को ट्विटर ने खरीद लिया है. हालांकि इसके लिए ट्विटर ने कितनी कीमत चुकाई है इसकी घोषणा नहीं की गई है. दरअसल पिछले ही हफ्ते टेकक्रंच मैगजीन में छपी खबर के मुताबिक ट्विटर ने इस डील में 30 से 40 मिलियन डॉलर खर्च किया है.

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बेंगलुरु के मार्केटिंग और विश्लेषणात्मक प्लेटफॉर्म जिप डायल को ट्विटर ने खरीद लिया है. हालांकि इसके लिए ट्विटर ने कितनी कीमत चुकाई है इसकी घोषणा नहीं की गई है. दरअसल पिछले ही हफ्ते टेकक्रंच मैगजीन में छपी खबर के मुताबिक ट्विटर ने इस डील में 30 से 40 मिलियन डॉलर खर्च किया है.

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गौरतलब है कि जिप डायल की शुरुआत 2010 में वेलेरी बैगनर और अमिया पाठक और संजय स्वामी ने की थी. इससे आपको एक टोलफ्री नंबर पर कॉल करना होता है उसके बाद आप पास किसी भी सर्विस के मैसेज, वॉइस कॉल या फेवरेट ब्रांड से जुड़ी जानकारियां प्राप्त होती हैं. इस मिस कॉल की सुविधा ने जिप डायल को उन लोगों तक भी पहुंचा दिया जिनके पास स्मार्ट फोन और इंटरनेट की सुविधा नहीं है. गौरतलब है कि भारत में एक सामान्य इंटरनेट उपभोक्ता हर महीने औसतन 60 एमबी डाटा खर्च करता है. यह अमेरिकी औसत का केवल 4.5 प्रतिशत है.

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत अपने प्रशंसकों से जुड़ने के लिए जिपडायल का इस्तेमाल कर चुके हैं. 2014 के आम चुनावों के दौरान बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपने प्रचार के लिए जिपडायल का इस्तेमाल किया था. कई टेलीविजन चैनल भी अपने कार्यक्रमों की जानकारी पहुंचाने के लिए जिपडायल का इस्तेमाल करते हैं. वैगनर ने कहा, 'हमारा लक्ष्य ट्विटर को एक ऐसा माध्यम बनाना है जो सौ फीसदी मोबाइल उपभोक्ताओं के पहुंच में हो.'

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