scorecardresearch
 

जूते बेच रहा है धोनी की IPL टीम का ये खिलाड़ी, कहा- खरीदने वालों की कमी नहीं!

पूर्व भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी में खेलने वाली CSK टीम के एक स्‍टार क्रिकेटर ने बिजनेस को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

Advertisement
X
Deepak Chahar
Deepak Chahar

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज होने वाले वाला है. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) समेत IPL की कई टीमें अपनी तैयारियों में जुट चुकी हैं. इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्‍तानी में खेलने वाली CSK टीम के एक स्‍टार क्रिकेटर ने बिजनेस को लेकर बड़ा ऐलान किया है. हम बात कर रहे हैं CSK के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) की, जो स्‍पोर्ट्स वियर बिजनेस में एंट्री ले चुके हैं. 

Advertisement

दीपक चाहर की बिजनेस जर्नी (Deepak Chahar's Entrepreneurial Journey) की शुरुआत मार्च 2023 में ट्रेड फैंटेसी गेम नामक एक फंतासी गेमिंग प्लेटफॉर्म के साथ शुरू हुई थी. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के गेंदबाज दीपक चाहर ने एक स्पोर्ट्सवियर और क्रिकेट शू एसोसिएशन DNINE स्पोर्ट्स लॉन्च किया था. उन्होंने कहा कि इस बार वह डीएनआईएनई स्पोर्ट्स के तहत एक नई रेंज लॉन्च करने के लिए तैयार हैं. 

बड़ा स्‍पोर्ट्स ब्रांड बनाने की योजना 
दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने कहा कि उनकी प्‍लानिंग एक संपूर्ण स्पोर्ट्स ब्रांड बनाने की है. इस कारण क्रिकेट जूतों के बाद, रनिंग जूतों के बड़े बाजार में एंट्री कर रहे हैं और इसके लिए बाजार बहुत बड़ा है. मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेटर ने कहा कि हम IPL के अंत के आसपास रनिंग जूते लॉन्च कर देंगे. उन्‍होंने कहा कि इसके बाद हम स्‍टोर खोलना शुरू करेंगे. 

Advertisement

लोग ऑनलाइन नहीं खरीदते स्‍पोर्ट्स प्रोडक्‍ट 
दीपक चाहर ने कहा कि मैंने जो सीखा है लोग स्‍पोर्ट्स प्रोडक्‍ट बहुत ज्‍यादा ऑनलाइन नहीं खरीदते, क्‍योंकि लोग सही साइज, फिट और आराम चाहते हैं. आज के समय में ऑनलाइन लोगों तक पहुंचना आसान हैं. इस कारण लोग ऑनलाइन देखते हैं और ऑफलाइन खरीदते हैं. उन्‍होंने कहा कि इसके लिए हमें एक मजबूत चैनल की आवश्‍यकता है. हमने कम से कम 50 शहरों को कवर किया है, जहां हमारे पास अच्‍छे सेलर हैं और इसका हम आगे भी विस्‍तार कर रहे हैं. 

फंतासी गेमिंग बिजनेस का क्‍या हुआ 
फंतासी गेमिंग पर क्रिकेटर ने कहा कि बिजनेस थोड़ा धीमा है, यही कारण है कि हम लॉन्च के पहले साल में 10 करोड़ डाउनलोड और 3.5 करोड़ रुपये के रेवेन्‍यू के अपने लक्ष्य को पूरा नहीं कर पाए हैं. इस साल का आईपीएल टीएफजी के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा क्योंकि हमने ऐप बदल दिया है और हम नई सुविधाएं लेकर आएंगे. 

जूतों के कारोबार पर अपडेट देते हुए क्रिकेटर ने कहा कि शुरुआत में हमारे पास 10,000 जोड़ी क्रिकेट जूते थे और हम 6,000 से अधिक जोड़ी जूते बेचने में कामयाब रहे. हमरा टारगेट DNINE को बेस्‍ट इंडियन ब्रांड बनाना है. 

Live TV

Advertisement
Advertisement