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'Go First दुनिया में सबसे खराब एयरलाइंस', यात्रियों का फूटा गुस्सा, DGCA ने भी 24 घंटे में मांगा जवाब

मंगलवार को कंपनी ने अचानक फैसला करते हुए 3 और 4 मई को एयरलाइंस की सभी उड़ानें कैंसिल करने का ऐलान किया था. वाडिया ग्रुप के नेतृत्व वाली एयरलाइंस ने खुद को दिवालिया घोषित करने के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्राईब्युनल (NCLT) के समक्ष वोलंट्री इंसोलवेंसी रिजोल्युशन के लिए आवेदन भी दाखिल किया है.

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गो-फर्स्ट के यात्रियों ने की रिफंड की मांग
गो-फर्स्ट के यात्रियों ने की रिफंड की मांग

गो फर्स्ट एयरलाइंस (Go First Airlines) की सभी उड़ानें आज रद्द रहेंगी और कल भी कंपनी के विमान आसमान में नहीं उड़ेंगे. बीते दिन मंगलवार को एयरलाइंस की ओर से 3-4 मई को सभी उड़ानें कैंसिल करने का बयान जारी किया गया था. अचानक फ्लाइट रद्द करने के इस फैसले से कंपनी का टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और वे सोशल मीडिया के जरिए अपनी गुस्सा निकाल रहे हैं. इस मामले में विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) भी गो फर्स्ट के खिलाफ सख्त हो गया है. 

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DGCA ने थमाया कंपनी को नोटिस 
गो फर्स्ट एयरलाइंस द्वारा अचानक अपनी सभी फ्लाइट्स कैंसिल कर देने से यात्रियों को हो रही परेशानी के मद्देनजर डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने नाराजगी जाहिर की है. इस संबंध में डीजीसीए ने एयरलाइंस को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है और 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है. विमानन नियामक ने कहा है कि बिना किसी सूचना के एयरलाइंस ने ये फैसला किया है. गो फर्स्ट तय शेड्यूल का पालन करने में नाकाम रहा है जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ये शेड्यूल के अप्रूवल के अनुपालन के खिलाफ है. 

नियामक ने नोटिस जारी करते हुए करते हुए एयरलाइंस से पूछा है कि क्यों न उसके खिलाफ इस अवमानना के लिए कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही डीजीसीए ने कंपनी से इस बात की जानकारी देने के लिए भी कहा है कि पहले से टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को होने वाली परेशानी को दूर करने के लिए कंपनी ने क्या कदम उठाए हैं. 

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यात्रियों का भड़का गुस्सा
अचानक फ्लाइट्स रद्द होने की खबर से गो फर्स्ट से टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. जो यात्री इस फैसले से बेखबर थे और अपनी यात्रा के लिए तय शेड्यूल के मुताबिक एयरपोर्ट पर पहुंचे उन्हें वहां पर कोई सटीक जानकारी नहीं दी गई. इसकी वजह से वे नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. टिकट बुक कराने वाले यात्री अपने पैसों और अपनी उड़ान के बारे में पता करने के लिए चक्कर काटने को मजबूर हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे यात्रियों की शिकायतों से भरा पड़ा है और लोग लगातार इसकी सर्विस को लेकर गुस्सा उतार रहे हैं. 

Twitter पर ऐसे जताई नाराजगी 
Go First की फ्लाइट्स कैंसिल होने के बाद जिन यात्रियों को परेशानी हुई है, उन्होंने ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. लोग इसे दुनिया की सबसे खराब एयर लाइंस करार दे रहे हैं. एक यात्री ने ट्वीट किया कि उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट थी, जिसके बाद उन्हें ट्रेन पकड़ना था. अब क्या मुझे रिफंड मिलेगा? वहीं दूसरे यात्री ने ट्वीट कर कंपनी पर केस करने की चेतावनी दे डाली, उन्होंने लिखा, 'हेलो गो एयरलाइंस, गोएयर पर कभी बुकिंग नहीं करूंगा और जल्द ही रिफंड न मिलने पर कंज्यूमर कोर्ट में मामला दर्ज कराउंगा.' ऐसे ही सैकड़ों यात्रियों ने ट्विटर पर ट्वीट के जरिए गुस्सा उतारा है. 

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एयरलाइंस ने मांगी माफी 
डीजीसीए की सख्ती और यात्रियों की नाराजगी के बीच गो फर्स्ट एयरलाइंस ने यात्रियों से माफी मांगी है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि ये उड़ानें रद्द करने के कारण ऐसे हैं, जो हमारे बस में नहीं है. गौरतलब है कि मंगलवार को कंपनी ने अचानक फैसला करते हुए 3 और 4 मई को एयरलाइंस की सभी उड़ानें कैंसिल कर दीं. वाडिया ग्रुप के नेतृत्व वाली एयरलाइंस ने खुद को दिवालिया घोषित करने के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्राईब्युनल (NCLT) के समक्ष वोलंट्री इंसोलवेंसी रिजोल्युशन के लिए आवेदन भी दाखिल किया है.

 

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