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कोरोना

कोरोना से जंग को तैयार FMCG कंपनियां, सस्ती हुईं जरूरत की चीजें

कोरोना से जंग को तैयार FMCG कंपनियां, सस्ती हुईं जरूरत की चीजें
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दुनियाभर में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जारी है. भारत में भी कोरोना वायरस से निपटने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं.
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इसी के तहत देश की एफएमसीजी कंपनियों ने आपकी जरूरत की कई प्रोडक्ट्स के दाम घटा दिए हैं. इनमें हिंदुस्तान यूनिलीवर, गोदरेज कंज्यूमर और पतंजलि जैसी एफएमसीजी कंपनियां शामिल हैं.
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हिंदुस्तान यूनिलीवर ने एक बयान में कहा, ‘‘कंपनी सार्वजनिक हित में लाइफबॉय सैनिटाइजर, लाइफबॉय लिक्विड हैंडवाश और डोमेक्स फ्लोर क्लीनर की कीमतें 15 प्रतिशत घटा रही है. ’’
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हिंदुस्तान यूनिलीवर  ने कहा कि हम घटी कीमतों वाले इन उत्पादों का उत्पादन तत्काल प्रभाव से शुरू करने जा रहे हैं और अगले कुछ सप्ताह में ये बाजार में उपलब्ध होंगे.


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वह समाज के जरूरतमंद वर्ग को अगले कुछ माह में दो करोड़ लाइफबॉय साबून का वितरण करेगी. कंपनी के चेयरमैन संजीव मेहता ने कहा, ‘‘इस तरह के संकट में कंपनियों को बड़ी भूमिका निभानी होती है. ’’
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उन्होंने आगे कहा कि हम सरकारों और अपने साझेदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि हम साथ मिलकर इस वैश्विक संकट से पार पा सकें.
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इसी तरह, योगगुरू रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद ने भी एलोवीरा और हल्दी-चंदन साबुनों के दाम में 12.5 प्रतिशत की कमी करने की घोषणा की.
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कंपनी के प्रवक्ता एस.के.तिजारावाला ने कहा, ‘‘स्वामी रामदेव ने आम लोगों की समस्याओं को देखते हुए कोरोना वायरस से युद्ध में उनकी मदद करने के लिये कीमतें घटाने का निर्णय लिया है.’’
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वहीं गोदरेज ने कहा कि उसने कच्ची सामग्रियों के दाम में हुई वृद्धि का बोझ उपभोक्ताओं पर नहीं डालने का निर्णय लिया है. बता दें कि इस समय कोरोना वायरस के संकट की वजह से लोग घबराहट में व्यक्तिगत रख-रखाव और साफ-सफाई से जुड़े सामानों की खरीदारी कर रहे हैं.
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ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत कई ऑनलाइन विक्रेताओं तथा वालमार्ट और मेट्रो कैश एंड कैरी जैसे ऑफलाइन विक्रेताओं ने भी इस तरह के उत्पादों में अचानक वृद्धि की पुष्टि की है.
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