आॅफिस में सिर्फ अच्छा काम करना काफी नहीं होता है. बल्कि आपकी आदतें भी
आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं और आपको आगे बढ़ाने में मदद करती हैं.
जानें ऐसी 5 गुड हैबिट्स के बारे में :
साफ-सफाई का रखें ध्यान:
डेस्क पर रखे फोन, कंप्यूटर और की-बोर्ड में बीमारी फैलाने वाले कीटाणु सबसे ज्यादा होते हैं. इसलिए इन तीनों की सफाई ठीक से हो, इसका खास ख्याल रखें.
डेस्क पर खानें से बचें:
ऑफिस में डेस्क पर खाना बुरी आदतों में से एक है. अच्छा यही है कि आप खाना कैंटीन में खाने जाएं.
गॉसिप से दूर रहें:
सेहतमंद रहना है तो गॉसिप की आदत से दूरी बना लें. अच्छी तरह जान लें कि ऑफिस में ऐसे लोगों को कम पसंद किया जाता है, जो गॉसिप करते हैं. यह आदत आपके काम में रुकावट डालने के साथ तनाव का कारण भी बनती है.
हेल्दी डाइट लें:
किसी कंपनी के कर्मचारियों का स्किल्ड होना जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी है उनका फिट होना. इसलिए अपने वजन का खास ख्याल रखें. फास्ट फूड खाने की आदत से तौबा करें और ग्रीन टी पीने की आदत डालें.
ज्यादा छुट्टी है रिस्की:
ऑफिस में अक्सर ऐसे लोगों को पसंद नहीं किया जाता जो जल्द बीमार पड़ते हैं. बार-बार बीमार होने वाले सबसे बड़ी समस्या अपने सहकर्मियों के लिए होते हैं. याद रखें किसी के जाने से काम रुकता नहीं है. बस एक इंसान का काम दूसरे पर पड़ जाता है. इस वजह से ऑफिस का माहौल ही खराब होता है.