भारत में त्योहारी सीजन शुरू हो रहा है. इस सीजन पर अमेज़न इंडिया ने खासतौर पर 100000 रिक्तियां निकाली हैं. एक बयान में अमेज़ॅन इंडिया ने घोषणा की कि उसने भारतीय त्योहारी सीज़न के लिए अपने ऑपरेशंस नेटवर्क में एक लाख से अधिक सीजनल जॉब्स के अवसर पैदा किए हैं.
अमेजन इंडिया की ये प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां भारत भर में मुंबई, दिल्ली, पुणे, बैंगलोर, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ और चेन्नई जैसे शहरों में युवाओं को दी जाएंगी. आठ अक्टूबर, 2023 को शुरू होने वाले अमेज़ॅन के 'ग्रेट इंडियन फेस्टिवल' से पहले, 7 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्राइम ग्राहकों के लिए शुरुआती पहुंच के साथ अमेज़ॅन इंडिया ने पहले से ही इन नए कर्मचारियों में से अधिकांश को अपने मौजूदा नेटवर्क में शामिल कर लिया है, जहां वे पिक, पैक, शिप करेंगे. ये ग्राहकों के ऑर्डर सुरक्षित और कुशलतापूर्वक वितरित करेंगे. भारत में त्योहारी सीजन शुरू होने से ठीक पहले अमेज़न इंडिया नई नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए लगभग एक लाख रिक्तियां भरने का लक्ष्य पूरा करेगा.
नई नियुक्तियों में कस्टमर सर्विस मॉडल भी शामिल हैं, जिनमें से कुछ वर्चुअल कस्टमर सर्विस मॉडल का हिस्सा हैं. इसका उद्देश्य देश भर में अपनी पहचान को मजबूत करते हुए एक उन्नत ग्राहक अनुभव प्रदान करना है.
अमेज़ॅन के उपाध्यक्ष संचालन अखिल सक्सेना ने कहा कि अमेज़न पर त्यौहारी सीज़न हमेशा एक विशेष समय होता है. नील्सन मीडिया द्वारा किए गए हालिया शोध से पता चलता है कि 75% उपभोक्ताओं ने संकेत दिया है कि ऑनलाइन शॉपिंग एक सुविधाजनक वन-स्टॉप शॉप के रूप में कार्य करती है. जबकि 81% ग्राहकों ने ऑनलाइन खरीदारी करने के अपने इरादे का संकेत दिया है. हम अपनी पूर्ति, वितरण और ग्राहक सेवा क्षमताओं को मजबूत करने और हमारे साथ खरीदारी करने के इच्छुक लाखों ग्राहकों के लिए एक शानदार खरीदारी अनुभव सुनिश्चित करने के लिए 100K से अधिक के अतिरिक्त वर्क फोर्स का स्वागत कर रहे हैं.
उन्होंने आगे कहा कि अमेज़ॅन इंडिया ने एक मजबूत डिलीवरी नेटवर्क बनाया है और 15 राज्यों में फैले महत्वपूर्ण साझेदारी केंद्र स्थापित किए हैं, जो विक्रेता इन्वेंट्री के लिए 43 मिलियन क्यूबिक फीट स्टोरेज स्पेस प्रदान करता है, जिससे देश में 1.3 मिलियन से अधिक विक्रेताओं को लाभ होता है.