अक्सर खुद को साबित करने के लिए हम ऑफिस में ज्यादा समय गुजारते हैं. शिफ्ट खत्म हो जाती है, पर हमारा काम खत्म नहीं होता. आपके साथ भी ऐसा होता होगा. कुछ लोग तो अपना काम घर भी ले आते हैं. घर में बैठकर ऑफिस का काम खत्म करते हैं. हो सकता है, यह देखकर कुछ लोग आपको बहुत मेहनती और काबिल मानते हों. पर हालिया अध्ययन के मुताबिक जो ऑफिस का काम ऑफिस में खत्म नहीं कर पाते और शिफ्ट खत्म होने के बावजूद काम पर डटे रहते हैं या ऑफिस का काम घर लाते हैं, ऐसे लोग दरअसल, थोड़े कम काबिल होते हैं. यह अध्ययन कॉलेज ऑफ लंदन यूनिवर्सिटी के अध्ययनकर्ताओं ने किया है.
5 टिप्स जिनसे बैंकिंग की तैयारी में मिल सकती है मदद
शोधकर्ताओं का मानना है कि समय पर काम खत्म न कर पाना किसी भी व्यक्ति के खराब टाइम मैनेजमेंट को दर्शाता है. ऐसे लोग अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड नहीं कर पाते और उनके दोस्तों को भी उनसे शिकायत रहती है. यहां हम कुछ ऐसे टिप्स लाएं हैं, जिनके जरिये आप अपने समय का प्रबंधन सही तरीके से कर सकते हैं और ऑफिस का काम ऑफिस आवर में खत्म कर के घर लौट सकते हैं.
NET 2017: इन टिप्स को ध्यान में रखकर तैयारी करना होगा फायदेमंद