आखिरकार वो पल आ ही गया है, जब बॉलीवुड के दो शानदार स्टार्स शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. कटरीना कैफ और विक्की कौशल 9 दिसंबर को साते फेरे लेकर हमेशा के लिए दूसरे का हाथ थामने वाले हैं. कटरीना और विक्की की शादी बॉलीवुड की सबसे बड़ी शादी मानी जा रही है. शादी के बंधन में बंधने के बाद विक्की और कटरीना भी बॉलीवुड के पावर कपल में शुमार हो जाएंगे.
शादी के बाद बढ़ेगी कटरीना-विक्की की ब्रांड वेल्यू
कटरीना और विक्की की शादी के बाद उनकी मार्केट ब्रांड वेल्यू भी काफी बढ़ने की उम्मीद है. ऐसा पहले भी कई कपल्स के साथ देखा गया है, जब शादी के बाद उन्हें कई बड़े ऑफर मिले हैं. BangInTheMiddle के मैनेजिंग पार्टनर और चीफ क्रिएटिव ऑफिसर प्रताप सुथन को लगता है कि आज के टाइम में सोशल मीडिया पर यह बहुत ज्यादा निर्भर करता है कि वो किस हद तक किस सेलिब्रिटी को बड़ा करता है.
उन्होंने कहा, ''हाल के दिनों में वीवो ने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को अपने एडवर्टाइजमेंट में लिया है, जबकि Lloyd एयर-कंडीशनर के एड में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण नजर आए हैं.''
दीपिका से सोनम तक, बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की Mehndi के हिट डिजाइन, कैसी होगी Katrina Kaif की मेहंदी?
करियर को उड़ान देगी विक्की-कटरीना की शादी
विक्की कौशल और कटरीना कैफ की बात करें तो उनकी शादी कपल के लिए एक राइजिंग स्टॉक की तरह काम कर सकती है. कटरीना की बात करें तो वो पहले से ही अपने करियर में स्टेबल हैं. एल्केमिस्ट मार्केटिंग सॉल्यूशंस के एमडी मनीष पोरवाल कहते हैं - न्यू ऐज ब्रांड्स फ्रेश चेहरों को तलाश कर रहे हैं और यह परफेक्ट फिट है. इस बात की काफी संभावना है कि कुछ ब्रांड इस नए कपल को लेने के लिए थोड़ा अधिक खर्च करेंगे.
कपल के एक साथ काम करने पर होगा फायदा
इन सब में खास बात यह है कि एक सेलिब्रिटी अपने करियर में किस मुकाम पर है, क्योंकि यह दोनों की कंबाइंड फीस निर्धारित करने में काफी मायने रखता है. मिसाल के तौर पर, विक्की कौशल की फीस शादी की खबर से पहले प्रति वर्ष 1 करोड़ रुपये से कम थी जबकि कटरीना कैफ 1.5-2 करोड़ रपये चार्ज करती हैं. लेकिन अब एक कपल के तौर पर ये फीस 3-5 करोड़ के बीच हो सकती है. कई सेलिब्रिटी कपल के साथ काम कर चुके एक एडवर्टाइजमेंट इंडस्ट्री के अधिकारी का कहना है कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के लिए एक साथ आने पर 5-7 करोड़ रुपये फीस होगी.
वहीं विराट कोहली की बात करें तो वो अकेले जितना चार्ज करते हैं, वो उससे बहुत कम है, जो उन्हें अपनी वाइफ के साथ काम करने पर मिलता है. सुथन ने कहा कि यह सिर्फ पैसों की बात नहीं है, बल्कि साथ होने से कई बड़े ऑफर भी मिलते हैं. उन्होंने कहा- कपल का साथ होना ब्रांड के लिए फायदेमंद होता है, क्योंकि ऑडियंस रील कपल से ज्यादा रियल कपल से कनेक्ट हो पाती है. उन्होंने कहा कि ऐसे में विक्की और कटरीना को कई बड़े ब्रांड्स साथ काम करने के लिए अप्रोच कर सकते हैं.
कोरेरो कंसल्टिंग एंड कम्युनिकेशंस, एक डिजिटल फर्स्ट ब्रांड कम्युनिकेशंस स्पेशलिस्ट के फाउंडर सलिल वैद्य ने कहा- स्ट्रैटिजिक पॉइंट से देखें तो सेलेब्स के अलग-अलग प्रोफेशन से होने पर मार्केटर्स को बहुत लाभ होता है. विराट और अनुष्का के केस में ही देख लीजिए, क्रिकेट और बॉलीवुड के चाहने वाले अलग-अलग कंज्यूमर्स बड़ी संख्या में एक साथ आते हैं.