दीपिका पादुकोण और उनके परिवार के लिए हमेशा से दीवाली खास त्योहार रहा है. वे बचपन से ही अपने पूरे परिवार के साथ दीवाली मनाती आई हैं. आज भी वे अपनी बिजी शेड्यूल से समय निकालकर अपने परिवार के साथ ही दीवाली मनाने की कोशिश करती हैं.
इस साल भी दीपिका ने पूरी अपनी फैमिली के साथ दीवाली मनाने की पूरी तैयारी कर रखी थी. लेकिन अब उन्हें कुछ ब्रांड कमिटमेन्ट की वजह से अपना कैलेंडर बदलना पड़ेगा. दीपिका का जिन उत्पादों के साथ अनुबंध है उन सभी ने दीवाली के मौके पर दीपिका के साथ अपने उत्पादों का प्रचार करने की योजना बनाई है. सभी ब्रांडों से जुड़े लोगों का मानना है कि दीवाली के मौके पर दीपिका का विज्ञापन में होना उनके प्रोडक्ट की बिक्री में मदद करेगा. दीपिका पूरी तरीके से भारतीय चेहरा हैं और आम जनता उन्हें दीपों के पर्व से पूरी तरह जोड़कर देखती है.
सभी ब्रांड दीपिका का दीवाली के साथ जुड़ाव और उनकी पिछली सभी फिल्मो की सफलता का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं. उनकी पिछली कई फिल्मो ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है. कॉकटेल, रेस 2, ये जवानी है दीवानी और चेन्नै एक्सप्रेस सभी बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं. यामाहा बाइक्स ने दीपिका के साथ एक विज्ञापन शूट भी कर लिया है जिसमें वह हर खरीदार को मौका देंगे दीपिका पादुकोण से मिलने का.