पारले जी, वो बिस्किट ब्रांड जो कई जेनरेशन्स से लोगों के दिलों में बसा हुआ है. अब नेटफिलिक्स की चर्चित वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स की वजह से सोशल मीडिया पर पारले जी को लेकर काफी हाइफ है. सोशल मीडिया पर #sacredbiscuit मूवमेंट चलाया जा रहा है.
दरअसल, वेब सीरीज में एक डायलॉग है जिसमें गायतोंडे केन्या से मुंबई में बंटी को फोन करता है. इस दौरान बंटी अपनी बुरी हालत बताता है. वह कहता है "यहां पारले जी खाना पड़ रहा है काली चाय में डुबोकर." बंटी का ये डायलॉग सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.
इस डायलॉग पर जमकर फनी मीम्स, GIF बनाए जा रहे हैं. इस डायलॉग से पारले जी लाइम लाइट में आ गया. पारले जी ने भी #SacredBiscuit का फायदा उठाया.
मार्केटिंग की दुनिया में ये पारले जी के लिए एक सुनहरा अवसर है और पारले-जी ने इसका पूरा फायदा उठाया.
एक्सचेंज फॉर मीडिया ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि पारले जी को सोशल मीडिया पर #SacredBiscuit और मीम्स, GIF के जरिए 1,34,620 इंप्रेशन मिले हैं. #SacredBiscuit ने अकेले इंस्टाग्राम पर 78,952 इंप्रेशन बनाए हैं और फेसबुक पर 55,668 इंप्रेशन प्राप्त किए.
दूसरी ओर, हाइड एंड सीक सैक्रेड गेम्स क्रिएटिव के इंस्टाग्राम पर 3,82,839 इंप्रेशन हैं और फेसबुक पर 2,78,786 इंप्रेशन मिले. ये नंबर 15 अगस्त को सैक्रेड गेम्स के दूसरे सीजन की रिलीज के केवल 5 दिनों के अंदर ही हासिल हुए हैं.
एक इंटरव्यू में पारले प्रोडेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के कैटेगरी हेड मयंक शाह ने इस बारे में कहा- "हम सैक्रेड गेम्स के साथ एसोसिएट नहीं थे. लेकिन जब हमें उस डायलॉग के बारे में पता चला, जो अब वायरल हो गया है तो हमने बज क्रिएट करने के लिए इसका उपयोग करने के बारे में सोचा. ये डिजिटल मीडिया और OTT की खासियत है."
बता दें कि इससे पहले सलमान खान की फिल्म दबंग के एक गाने में "मैं झंडू बाम" की लाइन का इस्तेमाल करने से झंडू बाम ब्रांड को खासी लोकप्रियता हासिल हुई थी.