OPPO India के शानदार स्मार्टफोन यूजर्स को बेहतरीन फीचर्स देने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन अब OPPO India ने न केवल बेहतरीन स्मार्टफोन देने बल्कि एक और मामले में कई बड़े ब्रैंड्स को पीछे छोड़ दिया है। एक हालिया सर्वे में OPPO India भारत में आफ्टर सेल्स सर्विस के मामले में नंबर एक ब्रैंड बनकर उभरा है।
अगस्त 2024 में, Counterpoint Research ने 2000+ कस्टमर्स के बीच भारत के टॉप पांच स्मार्टफोन ब्रैंड्स की कस्टमर सर्विस अनुभव को जानने के लिए एक सर्वे किया। ये सर्वे देश के 13 टियर 1 और टियर 2 शहरों में OPPO India, Realme, Samsung, Vivo और Xiaomi जैसे टॉप पांच स्मार्टफोन ब्रैंडस के कस्टमर्स के बीच किया गया।
इस सर्वे में 62% कस्टमर्स ने OPPO India आफ्टर सेल्स सर्विस को ‘वेरी सैटिसफैक्टरी’ यानी बेहद संतोषजनक बताया है। चाहे फोन की कस्टमर सर्विस या रिपेयरिंग की बात हो या तेजी से और कम कीमत में कस्टमर्स के फोन की समस्याओं को दूर करने की, OPPO India देश के बाकी बड़े ब्रैंड्स से काफी आगे नजर आया है। यही वजह है कि हजारों कस्टमर्स ने कस्टमर सर्विस के मामले में OPPO India को अन्य ब्रैंड्स से बेहतर माना है।
इस सर्वे में OPPO India रिपेयर क्वॉलिटी, कीमत, समस्याओं के समाधान की स्पीड, पारदर्शिता, स्टाफ अनुभव और कई भाषाओं में बातचीत जैसे अहम क्षेत्रों में कस्टमर्स के लिए ‘वेरी सैटिसफाइड’ यानी सबसे ज्यादा असरदार ब्रैंड बनकर उभरा।
आखिर क्यों कस्टमर्स ने माना OPPO India को सबसे भरोसेमंद?
OPPO India आखिर कैसे बना कस्टमर्स का सबसे भरोसेमंद ब्रैंड?
नए जेनरेशन सेंटर्स के साथ OPPO India की आफ्टर सेल्स सर्विस 'कस्टमर-फर्स्ट' पॉलिसी पर फोकस करती है, ताकि सर्विस एक्सपीरियंस को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया जा सके।
OPPO India ने 2022 में अपने नए जेनेशन के 3.0 सर्विस सेंटर्स लॉन्च किए थे, जिसका मकसद एक बेहतरीन आफ्टर-सेल्स सर्विस उपलब्ध कराना था। इन सर्विस सेंटर्स में जाने वाले कस्टमर्स पूरी पारदर्शिता के लिए प्रॉडक्ट डेमॉन्शट्रेशन के साथ-साथ अपने सामने ही फोन की रिपेयरिंग भी देख सकते हैं।
इस समय OPPO India के आफ्टर-सेल्स सपोर्ट देश के 500+ शहरों के 25000+ पिन कोड्स के 560+ एक्सलूसिव सर्विस सेंटर्स में फैले हैं। साथ ही OPPO India भारत सरकार के 'राइट टू रिपेयर' फ्रेमवर्क के तहत डिजिटल सेल्फ-हेल्प असिस्टेंट भी मुहैया कराता है।
OPPO India ने मार्च 2024 में सेल्फ-हेल्प असिस्टेंट लॉन्च किया था। इस डिजिटल सेवा की मदद से कस्टमर्स अपने स्मार्टफोन की समस्याओं को बिना सर्विस सेंटर गए ही सुलझा सकते हैं। अपने तरह की ये पहली सर्विस पिछले पांच वर्षों में लॉन्च हुए OPPO के-A, F, K, Reno और Find सीरीज के सभी हैंडसेट्स को कवर करती है।
कुल मिलाकर OPPO India न केवल कस्टमर्स को बेहतरीन स्मार्टफोन उपलब्ध कराता है बल्कि फोन बेचने के बाद भी कस्टमर्स को शानदार सर्विस देते हुए हमेशा उसके साथ-साथ चलता है।