आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव प्रचार के लिए हाई टेक रुख अपना लिया है. दिल्ली के 250 से ज्यादा वार्डों में प्रचार कर रहे उम्मीदवार मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए लोगों का रुझान जान रहे हैं. पार्टी ने इस एप्लीकेशन को 'AAP डोर टू डोर' का नाम दिया है. इस मोबाइल एप्लीकेशन को उम्मीदवार के साथ रहने वाले वोलेंटियर्स भी सर्वे के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं.
5 हजार से ज्यादा घरों में सर्वे
'डोर टू डोर' मोबाइल एप्लीकेशन में कुछ कॉलम हैं, जिन्हें आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जनता से जानकारी लेकर भरते हैं. एप्लीकेशन के जरिए सबसे पहले वोटर से विधानसभा और वार्ड का नाम पूछा जाता है. इसके बाद वोटर का मोबाइल नंबर, घर में वोटर्स की संख्या के साथ-साथ एमसीडी चुनाव में समर्थन की पार्टी का नाम पूछकर इस सर्वे को किया जा रहा है. आम आदमी पार्टी दिल्ली के हर वार्ड में औसतन 5 हजार से ज्यादा घरों में 'डोर टू डोर' मोबाइल एप्लीकेशन से सर्वे कर चुकी है.
जनता की नब्ज टटोलने की कोशिश
मोबाइल एप्लीकेशन के सर्वे से मिल रही तमाम जानकारी जुटाकर आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं तक पहुंचाई जा रही है. जाहिर है मोबाइल सर्वे के जरिए जनता की नब्ज टटोलने की कोशिश की जा रही है ताकि प्रचार करने में कोई कसर ना रह जाए. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की तरफ से ये पहला हाई टेक प्रयोग है और इससे तेजी से जनता की राय को जानने की कोशिश की जा रही है.