दिल्ली जल बोर्ड की टोल फ्री हेल्पलाइन में पिछले नौ महीने में 2.88 लाख से ज्यादा फोन कॉल आई हैं. बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि हेल्पलाइन नंबर 1916 पर आई कॉल्स से सेवाओं की स्थिति सुधारने में काफी मदद मिली है.
इससे आने वाले समय में बोर्ड को जल संकट वाले इलाकों में ज्यादा धन और संसाधन आवंटित करने में मदद मिलेगी.
जल बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक, टोल फ्री हेल्पलाइन को पिछले वर्ष सितम्बर में शुरू किया गया था जहां इस वर्ष 14 जून तक दो लाख 88 हजार 379 कॉल मिले. इनमें से एक लाख छह हजार 127 कॉल जल समस्या से जुड़ी वास्तविक शिकायतें थीं.
अधिकारियों का दावा है अधिकतर शिकायतें जल टैंकरों से संबंधित हैं. इसके अलावा जल की उपलब्धता की कमी और कम आपूर्ति की शिकायतें भी मिलीं.
- इनपुट भाषा