लोकसभा चुनावों के लिए कमर कस चुकी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) बुधवार से देशभर में चाय की चौपाल लगा रही है और इस प्रचार अभियान की शुरुआत अहमदाबाद से हो रही है. बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में चाय की चौपाल लगाकर एक साथ 300 शहरों में लोगों से बात करेंगे.
बीजेपी इस अभियान के तहत दो करोड़ लोगों तक पहुंचने की कोशिश में है. मोदी चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका अपना रहे हैं. बीजेपी ने इस अभियान को 'चाय पर चर्चा' का नाम दिया है. बीजेपी के पीएम उम्मीदर मोदी अहमदाबाद में खुद एक टी स्टॉल पर जाकर इस अभियान का हिस्सा बनेंगे.
इस अभियान के तहत मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये 300 शहरों में करीब 1000 जगहों पर लोगों से सीधे संवाद स्थापित कर सकेंगे. अहमदाबाद में चाय की दुकानों पर मोदी का रंग चढ़ चुका है. सभी जगह मोदी के पोस्टर लगाए गए हैं. और लोग चाय की चुस्कियों के साथ उनका गुणगान कर रह हैं.
अहमदाबाद के साथ देश के बाकी शहरों में भी बीजेपी इस अभियान को सफल बनाने में जुट गई है. दिल्ली से सटे फरीदाबाद में बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने खुद लोगों को चाय बांटी. बीजेपी ने पांच-पांच दिनों के अंतराल पर देश के अलग-अलग शहरों में ऐसी चौपाल लगाने का फैसला किया है.
पार्टी का मानना है कि लोग इस अभियान से जुड़कर चाय की चुस्कियों के साथ सीधे-सीधे मोदी से रूबरू हो सकेंगे. पार्टी की कोशिश है कि चुनाव से पहले देश के हर गली, मोहल्लों और दुकानों पर बीजेपी और मोदी की चर्चा हो. बीजेपी ने इस अभियान के तहत करीब दो करोड़ लोगों से जुड़ने का लक्ष्य रखा है.
कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर की थमाई गई ‘सियासी चाय’ से मोदी को फिलहाल फायदा होता दिख रहा है और यही कारण है कि वो हर जगह चायवालों की चौड़ी छाती का जुमला फेंककर खुद को समाज के निचले तबकों के साथ जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं.