एअर इंडिया एयरलाइन एक बार फिर निशाने पर है. एनसीपी (शरद गुट) की लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने फ्लाइट की देरी पर नाराजगी जताई है और व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने एयरलाइन की जवाबदेही तय करने की मांग की है. सुप्रिया का कहना था कि यह लगातार ट्रेंड का हिस्सा बन गया है और अस्वीकार्य है.
सुप्रिया ने एक्स पर लिखा, मैं एअर इंडिया की फ्लाइट AI0508 में यात्रा कर रही हूं, जो 1 घंटे 19 मिनट की देरी से चल रही है. यह निरंतर प्रवृत्ति का हिस्सा बन गया है, जिससे यात्री परेशान होते हैं. यह अस्वीकार्य है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू से आग्रह है कि वे एअर इंडिया जैसी एयरलाइनों को बार-बार देरी के लिए जवाबदेही तय करें और यात्रियों के लिए बेहतर सेवा सुनिश्चित करने के लिए सख्त नियम लागू किए जाएं.
'इस कुप्रबंधन से हर कोई प्रभावित'
इससे पहले सुप्रिया ने एक अन्य पोस्ट में लिखा, एअर इंडिया की उड़ानों में लगातार देरी हो रही है. यह अस्वीकार्य है. हम प्रीमियम किराया देते हैं, फिर भी उड़ानें कभी समय पर नहीं होती हैं. प्रोफेशनल, बच्चे और सीनियर सिटीजन... सभी इस निरंतर कुप्रबंधन से प्रभावित हैं. नागरिक उड्डयन मंत्री से कार्रवाई करने और एअर इंडिया को जवाबदेह ठहराने का आग्रह करती हूं.
एअर इंडिया ने दी सफाई
सुप्रिया के पोस्ट पर एअर इंडिया ने सफाई दी और कहा, हम समझते हैं कि देरी बहुत निराशाजनक हो सकती है. हालांकि, कभी-कभी हमारे कंट्रोल से बाहर कुछ ऑपरेशनल संबंधी समस्याएं होती हैं जो उड़ान के शेड्यूल को प्रभावित कर सकती हैं. आज शाम मुंबई जाने वाली आपकी उड़ान ऐसी ही किसी समस्या के कारण एक घंटे की देरी से रवाना हुई. हम आपकी अंडरस्टैंडिंग की सराहना करते हैं.