इंडिगो एयरलाइंस के कर्मचारियों की एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. दिल्ली से पटना जाने वाले एक यात्री को गलती से उदयपुर जाने वाली फ्लाइट में बैठा दिया गया.
यह घटना 30 जनवरी की है. अफसर हुसैन नाम के शख्स ने दिल्ली से पटना जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में टिकट बुक किया था. लेकिन उसे इंडिगो के उदयपुर जाने वाली फ्लाइट में बैठा दिया गया. यह चूक दरअसल उस समय हुई, जब उसने गलत एयरपोर्ट की शटल बस ली और वह उस जगह पहुंच गया, जहां से उदयपुर के लिए इंडिगो का विमान उड़ान भरने वाला था.
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं. डीजीसीए ने मामले पर इंडिगो से रिपोर्ट मांगी है. डीजीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि हम मामले को देख रहे हैं और एयरलाइन के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.
डीजीसीए ने कहा कि यह भी पता लगाया जाएगा कि यात्री के बोर्डिंग पास को अच्छी तरह से स्कैन क्यों नहीं किया गया? यह हैरान करने वाला है कि विमान में सवार होने से पहले बोर्डिंग पास को नियमानुसार दो बिंदुओं पर जांचा जाता है, बावजूद इसके यात्री गलत विमन में कैसे चढ़ा?
इंडिगो ने घटना पर खेद जताया
इंडिगो ने इस मामले पर शुक्रवार को बयान जारी कर खेद जताया है. बयान में कहा गया है कि हम 6E319 दिल्ली से उदयपुर जाने वाली फ्लाइट में एक यात्री के साथ हुई घटना से अवगत हैं. हम इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है.
बता दें कि बीते 20 दिनों में इंडिगो के कर्मचारियों की चूक का यह दूसरा मामला है. इससे पहले इंदौर जाने वाले एक यात्री को नागपुर जाने वाली फ्लाइट में बैठा दिया गया था.