एयर इंडिया की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में गुणवत्तारहित भोजन दिये जाने के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए सरकार ने कहा कि यह भोजन प्रतिष्ठित फ्लाइट किचनों से मुहैया कराया जाता है और यह विमानन उद्योग में अन्य एयरलाइनों के समकक्ष है.
नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान बताया कि जनवरी 2010 से जुलाई 2010 तक एयर इंडिया को अपनी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में भोजन की गुणवत्ता को लेकर क्रमश: 22 और 19 शिकायतें मिली हैं. संबंधित विभागों ने उपचारात्मक कार्रवाई के लिए इन शिकायतों की जांच की.
उन्होंने परवेज हाशमी के पूरक प्रश्न के उत्तर में बताया कि जांच पूरी होने पर शिकायतकर्ता को शिकायत की प्रति के 21 दिन के अंदर अंतिम उत्तर भेजा जाता है. पटेल ने बताया कि शिकायतों के निवारण की एक प्रक्रिया है और भोजन की गुणवत्ता की जांच भी की जाती है. उन्होंने कहा कि भोजन की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाता.