गोएयर एयरलाइन को उपभोक्ता मंच ने एक यात्री को 25,000 रुपये अदा करने का निर्देश दिया है. विमानन कंपनी ने पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले विमान के निर्धारित समय से पहले प्रस्थान की जानकारी नहीं दी थी जिससे उक्त यात्री और उनकी पत्नी हवाईअड्डे पर फंसे रह गए.
दक्षिण पश्चिम जिला उपभोक्ता विवाद निपटान मंच ने यह भी कहा कि दंपति को अगले दिन तक अगली उड़ान तक पटना हवाईअड्डे पर रूकना पड़ा था और उन्हें इस अवधि में खाने या रहने की कोई व्यवस्था नहीं की गई.
मंच ने कहा कि दंपति को पटना से दिल्ली की यात्रा में दो दिन लगे जिससे हवाई यात्रा का उद्देश्य ही नाकाम हो गया.
मंच ने कहा ‘हमने पाया कि शिकायतकर्ता ने गोएयर की दो हवाई टिकटें काफी पहले बुक की थी और यात्रा के दिन वे समय पर पहुंचे लेकिन विमान तय समय से पहले ही प्रस्थान कर चुका था. शिकायतकर्ता को समयपूर्व प्रस्थान की कोई वजह नहीं बताई गई.’ उपभोक्ता मंच ने गोएयर को दिल्ली के निवासी खुर्शीद अहमद को मुआवजे के तौर पर 25,000 रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया.