'मेक इन इंडिया' पहल पर अपनी पीठ थपथपाते हुए सरकार ने कहा कि यह स्कीम उसकी सबसे बड़ी और सबसे तेजी से विस्तार करने वाली डिजिटल पहल बन गई है. सोशल मीडिया पर 21 लाख बार 'मेक इन इंडिया' का जिक्र हुआ.
केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय से जारी बयान के मुताबिक, 'औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग की इस पहल ने विदेश मंत्रालय, गृह मंत्रालय या सूचना और प्रसारण मंत्रालय जैसे सरकार के दूसरे सभी विभागों को पीछे छोड़ दिया है.' 'मेक इन इंडिया' के फेसबुक पेजपर इसके फैन की संख्या 30 लाख तक पहुंच चुकी है.
मंत्रालय के मुताबिक, 'मेक इन इंडिया फेसबुक पेज पर हर तीन सैकेंड में नए सदस्य बन रहे हैं. यह उपलब्धि केंद्र सरकार के किसी और विभाग को नहीं मिली है और निजी क्षेत्र में बहुत कम कंपनियों को ऐसी उपलब्धि हासिल हुई है.' याद रहे कि ट्विटर पर 'मेक इन इंडिया' हैंडल के 2.63 लाख फॉलोअर हैं और 90 दिनों के भीतर 17 लाख से अधिक फॉलोअरों ने 55 लाख से अधिक बार इसके पेज को देखा है.
-इनपुट IANS