scorecardresearch
 

2 दिन में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव को ट्विटर पर मिले 50 करोड़ हिट

माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 7 और 8 मार्च को आयोजित हुए इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2014 के हैशटैग #Conclave14 को दो दिन में 50 करोड़ इंप्रेशन मिले.

Advertisement
X

माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर के मुताबिक राजधानी दिल्ली में 7 और 8 मार्च को आयोजित हुए इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2014 के हैशटैग #Conclave14 को दो दिन में 50 करोड़ इंप्रेशन मिले.

Advertisement

कॉन्‍क्‍लेव के लिए इस्‍तेमाल किए गए ट्विटर मिरर और वाइनएप्‍प ने भी कमाल का प्रदर्शन किया. जहां ट्विटर मिरर से ली गईं सेलिब्रिटिज की तस्‍वीरों को ट्विटर पर करीब 10 लाख इम्‍प्रेशन मिले वहीं, वाइन वीडियो को 30 लाख इम्‍प्रेशन मिले.

इंडिया टुडे कॉन्क्लेव सोशल मीडिया इंटीग्रेशन को ट्विटर अपने ब्लॉग पर बेस्ट प्रैक्ट‍िस के तौर पर दिखाएगा. #Conclave14 हैशटैग नाम से करीब 30 हजार ट्वीट हुए जिनमें से 21500 तो अकेले भारत से ही थे. दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कॉन्क्लेव के जिस सेशन को संबोधि‍त किया उसे सबसे ज्यादा ट्वीट किया गया. केजरीवाल ने कॉन्क्लेव के पहले दिन भाग लिया था. उनके सेशन का नाम था, 'धरना, डेमोक्रेसी एंड डेमोग्राफिक्स: मेकिंग गवर्मेंट वर्क'.


ट्विटर ने इंडिया टुडे कॉन्क्लेव को सेंटीमेंट के आधार पर 71वें स्‍थान पर रखा, जो ट्विटर के अधि‍कारियों के अनुसार दिखाता है कि इसे कितनी अच्छी तरह से ट्विटर यूजर्स ने समझा. इसके अलावा ‘इंडिया टुडे’, ‘आजतक’ और ‘राहुल कंवल’ हैंडल्स का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया.

Advertisement
Advertisement