scorecardresearch
 

इंडिगो पर एयर इंडिया ने ली चुटकी, कहा- 'हम हाथ नमस्ते कहने के लिए उठाते हैं'

इंडिगो स्टाफ द्वारा एक यात्री की पिटाई का मामला सामने आने के बाद से इंडिगो की किरकिरी हो रही है. मौके का फायदा उठाते हुए एयर इंडिया ने अपनी ब्रांडिंग करने के लिए कुछ ऐसे ट्वीट किए जो वायरल हो गए.

Advertisement
X
एयर इंडिया के प्रमोशनल ट्वीट में इंडिगो पर किया गया तंज
एयर इंडिया के प्रमोशनल ट्वीट में इंडिगो पर किया गया तंज

Advertisement

इंडिगो स्टाफ द्वारा एक यात्री की पिटाई का मामला सामने आने के बाद से इंडिगो की किरकिरी हो रही है. इस मौके का फायदा उठाते हुए एयर इंडिया ने अपनी ब्रांडिंग करने के लिए कुछ ऐसे ट्वीट किए जो वायरल हो गए.

हाथ उठाते हैं जोड़ने के लिए...

इंडिगो स्टाफ द्वारा एक यात्री की पिटाई का वीडियो सामने आने के बाद एयर इंडिया ने बुधवार को इंडिगो की सर्विस पर तंज करते हुए कुछ प्रमोशनल ट्वीट किए. एक ट्वीट में एयर इंडिया ने अपने ब्रांड लोगो महाराजा के हाथ जोड़े हुए फोटो के साथ लिखा है- हम अपना हाथ उठाते हैं नमस्त करने के लिए, न कि यात्रियों की पिटाई के लिए.

अनबीटेबल सर्विस पर तंज

कुछ इसी अंदाज में एयर इंडिया ने एक और ट्वीट किया. इसमें उसने एक फोटो ट्वीट किया, जिस पर लिखा है- Unbeatable Service . इसमें भी beat को अलग रंग से लिखकर उसे हाईलाइट किया गया है. इंडिगो की बदनामी के बीच एयर इंडिया के ये दो ट्वीट वायरल हो गए. हालांकि बाद में कंपनी ने इसे हटा लिया.

Advertisement

जेट एयरवेज को भी घसीटा

प्रतिस्पर्धा की इस लड़ाई में सोशल मीडिया के कुछ ‘खिलाड़ियों’ ने जेट एयरवेज को भी खींच लिया. एक फेक फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है. इसमें लिखा है- we beat our competition, not you. इस फोटो के वायरल होने पर जेट एयरवेज ने बकायदा सफाई दी है. इसमें कंपनी ने फोटो को गलत बताते हुए इससे दूरी बना ली. कंपनी ने कहा कि जेट एयरवेज ऐसा नहीं मानती.

यूएस एयरलाइंस को भी नहीं बख्शा

यूएस एयरलाइंस को भी नहीं बख्शा गया. यूएस एयरलाइन्स साउथवेस्ट के नाम पर एक फोटो वायरल हो रही. इसमें लिखा गया है- we beat our competitors, not you.

पिछले महीने का है वीडियो

गौरतलब है कि 7 नवंबर को इंडिगो ने यात्री की पिटाई वाला वीडियो वायरल होने के बाद माफी मांगी थी. ये वीडियो 15 अक्टूबर, 2017 का है. चेन्नई से आए राजीव कटियाल आईजीआई एयरपोर्ट पर कोच बस का इंतजार कर रहे थे. तभी इंडिगो स्टाफ ने उनकी पिटाई की.

इंडिगो ने मांगी थी माफी

इस घटना के बाद इंडिगो ने बयान जारी कर पैसेंजर से माफी मांग ली. इंडिगो के अध्यक्ष आदित्य घोष ने कहा कि उन्होंने राजीव कटियाल से निजी तौर पर माफी है. बतौर घोष पैसेंजर और स्टाफ का सम्मान इंडिगो की प्राथमिकता है. इस घटना की जांच की गई है और स्टाफ के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की गई है.

Advertisement
Advertisement