दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक पैसेंजर के साथ बदसलूकी मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए इंडिगो ने अपने दोषी स्टाफ को नौकरी से निकाल दिया है. वहीं मामले में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री एजी राजू ने नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) से पूरी रिपोर्ट मांगी है.
कहा-सुनी के बाद हुई झड़प
दरअसल बीते 15 अक्टूबर, 2017 को चेन्नई से आए राजीव कटियाल कोच बस का इंतजार कर रहे थे. इस दौरान आपसी गलतफहली की वजह से कटियाल और इंडिगो स्टाफ जूबी थॉमस के बीच झड़प हो गई. पैसेंजर के साथ बदसलूकी का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें स्टाफ के साथ यात्री की कहा-सुनी के बाद झड़प देखी जा सकती है. इस घटना की जांच के लिए इंडिगो ने एक समिति बनाई थी.
#WATCH: IndiGo staff manhandle a passenger at Delhi's Indira Gandhi International Airport (Note: Strong language) pic.twitter.com/v2ola0YzqC
— ANI (@ANI) November 7, 2017
इंडिगो ने बयान जारी कर मांगी माफी
इस मामले में इंडिगो ने बयान जारी कर पैसेंजर से माफी मांगी है. इंडिगो के अध्यक्ष आदित्य घोष ने बताया कि उन्होंने राजीव कटियाल से निजी तौर पर माफी है. बतौर घोष पैसेंजर और स्टाफ का सम्मान इंडिगो की प्राथमिकता है. इस घटना की जांच की गई है और स्टाफ के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की गई है.
जयंत सिन्हा ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण
नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि यात्री की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. सिन्हा ने कहा कि अगर राजीव कटियाल इस घटना की शिकायत दर्ज कराते हैं, तो मामले पर उचित कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही जयंत सिन्हा ने बताया, यात्रियों को इसकी जानकारी होनी चाहिए कि मंत्रालय 'एयरसेवा' और 'डीजीसीए सुगम' के जरिए इस तरह की शिकायतों पर सुनवाई करता है.