चार जनवरी को दिल्ली से कोच्चि वक्त नागरिक उडड्यन राज्य मंत्री के सी वेनुगोपाल उस वक्त हैरान रह गए जब मंत्रीजी ने जहाज में 23 सीटें खाली पड़ी देखी. क्योंकि उसी फ्लाइट में केरल के एक मंत्री को ओवर बुकिंग होने के कारण टिकट नहीं मिली थी. पूछताछ करने पर जब क्रू मेंबर मुसाफिरों की लिस्ट मुहैया नहीं करा पाए तो वेनुगोपाल ने शिकायत दर्ज करा दी.
वेनुगोपाल की शिकायत पर एयर इंडिया ने मुस्तैदी से कार्रवाई की और सूत्रों के मुताबिक कस्टमर सर्विस के 2 अधिकारियों को सस्पेंड भी कर दिया गया है. लेकिन इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान देने को तैयार नहीं.
मंत्री की शिकायत पर तो फौरन कार्रवाई हो गई लेकिन क्या आम यात्रियों की तकलीफों पर भी एयर इंडिया या मंत्रालय इसी मुस्तैदी से कार्रवाई करेंगे.
गैरतलब है कि सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया को मार्च-अक्टूबर 2012 की अवधि में हर माह औसतन 404 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.