पड़ोसी देश श्रीलंका में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए श्रीलंका एसोसिएशन ऑफ इनबाउंड टूर ऑपरेटर्स (SLAITO) और द होटल एसोसिएशन ऑफ श्रीलंका (THASL) अब साथ आ गए हैं. दोनों के हाथ मिलाने का उद्देश्य भारतीय सैलानियों को आकर्षित करना भी है. अब यह भारतीय बाजार में पैठ बनाने के लिए आकर्षक पैकेज लॉन्च करने की तैयारी में हैं. भारत में इसे 10 जून को लॉन्च किया जाएगा. इसके लिए श्रीलंकन एयरलाइंस के साथ भी समझौता किया गया है.
10 जून से 30 सितंबर के लिए ऑफर में पांच पैकेज हैं. जिसमें कोलंबो, कैंडी, नुवारा एलिया, डांबुला, सिगिरिया, डाउन साउथ आदि पर्यटन स्थलों के भ्रमण का इंतजाम है. पर्यटकों को अपने बजट के अनुरूप मानक, श्रेष्ठ या डीलक्स आवास का चयन करने का विकल्प दिया गया है. भारत में इसकी बुकिंग श्रीलंकन हॉलीडेज नेटवर्क के द्वारा कराई जा सकेगी.
श्रीलंका के पर्यटन विकास, वन्यजीव मंत्री जॉन अमरतुंगा ने इस संबंध में कहा कि हम भारत में जल्द से जल्द इस अभियान की शुरुआत करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं, साथ ही चीन समेत अन्य प्रमुख बाजारों में भी यह पैकेजेज लॉन्च करने पर भी विचार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारे पर्यटन स्थलों पर पर्यटन के लिए जरूरी आधारभूत ढांचा है. श्रीलंका पर्यटन आगंतुकों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार और तत्पर है.
श्रीलंकन एयरलाइंस के वर्ल्डवाइड सेल्स एवं डिस्ट्रिब्यूशन प्रमुख दिमुथु तेन्नाकून ने कहा कि भारतीय बाजार पिछले एक दशक से श्रीलंका के लिए नंबर एक बाजार रहा है. 2018 में भारत से 400,000 से अधिक पर्यटक श्रीलंका आए. भारत के प्रमुख शहरों के लिए श्रीलंकन एयरलाइंस की हर सप्ताह 120 से अधिक उड़ानें हैं. भारत के शहरों में जल्दी लोकप्रियता पाने में भी ऐसे ऑफर्स सहायक सिद्ध हो सकते हैं.
मास्टरकार्ड करेगा प्रमोशन
भारत में 180 मिलियन से अधिक कार्डधारकों वाला मास्टरकार्ड अपने चैनल के माध्यम से इन पैकेजों को प्रमोट करेगा. मास्टरकार्ड श्रीलंका और मालदीव के कन्ट्री मैनेजर संतोष कुमार ने कहा कि वह इस तरह की पहल का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं.