उम्र सिर्फ आंकड़े हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं. इस बात को 40 से 60 साल की उम्र के भारतीय बखूबी सिद्ध करने में लगे हुए हैं. एडल्ट प्रोडक्ट्स से जुड़ी वेबसाइट BlissBasket.com के मुताबिक, रोमांस करने से जुड़े नॉटी और एडल्ट प्रोडक्ट्स की मांग का 11 फीसदी 40 से 60 की उम्र से आता है और यह बात जुलाई से दिसंबर 2014 के बीच के आंकड़ों को देखकर सामने आई है. इस उम्र के बीच सबसे लोकप्रिय उत्पादों में ल्यूब्स और मसाज से संबंधित उत्पाद थे.
इस वेबसाइट के संस्थापक मयूर मसरानी के मुताबिक, 'अध्ययन से बहुत ही दिलचस्प बातें सामन आई है. यह बात उस देश में वाकई काफी अनोखी है, जहां सेक्स से जुड़ी बातें एक उम्र के बात गरमाहट भरी नहीं रहती हैं. हमें लगा कि एडल्ट उत्पाद और नॉटी गेम्स सिर्फ युवाओं के लिए ही हैं और वे लोग इसमें दिलचस्पी कम दिखाएंगे, जिनका पारिवारिक जीवन है. लेकिन आंकड़े काफी कुछ कह रहे हैं. यह लोगों के विचार बदलने और उनकी सोच का दायरा बढ़ने के संकेत हैं.' यानी अब चाहे 20 की उम्र हो या फिर 60 की, लोग अपनी सेक्स संबंधी जरूरतों और जीवन को लेकर काफी ऐक्टिव हैं.