scorecardresearch
 

क्रिकेट बुखार को आईपीएल में भुनाने की तैयारी

विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद विज्ञापनदाताओं की नजर अब आईपीएल पर है जहां वे क्रिकेट की इस खुमारी को भुनाना चाहेंगे. आईपीएल इसी सप्ताह शुरू हो रही है.

Advertisement
X

Advertisement

विश्व कप में भारत की ऐतिहासिक जीत के बाद विज्ञापनदाताओं की नजर अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर है जहां वे क्रिकेट की इस खुमारी को भुनाना चाहेंगे. आईपीएल इसी सप्ताह शुरू हो रही है.

विश्व कप में भारत के अच्छे प्रदर्शन से देश भर में क्रिकेट का जो बुखार छाया है उसे देखते हुए अनेक ऐसी कंपनियां भी विज्ञापन देने के लिए कूद पड़ी हैं जो पहले दूर थीं. इन कंपनियों ने आईपीएल की प्रसारक कंपनी सैट मैक्स पर विज्ञापनों के लिये समय खरीदा है.

मल्टी स्‍क्रीन मीडिया (एमएसएम) के अध्यक्ष (नेटवर्क ब्रिकी) रोहित गुप्ता ने कहा, विज्ञापनदाता काफी रुचि दिखा रहे हैं. पिरामल, टाटा मोटर्स, निकॉन, पैरागन, कंसई नेरोलक पैंट्स, हिताची तथा जानसन एंड जानसन जैसी कंपनियां पहली बार आ रही हैं. आईपीएल का आयोजन आठ अप्रैल-28 मई तक होगा. दस टीमें कुल मिलाकर 74 मैच खेले जाने हैं और गुप्ता ने कहा कि प्रसारक फर्म ने विज्ञापन का ज्यादातर समय पहले ही बेच दिया है.

Advertisement

निकोन इंडिया के महाप्रबंध सचिन कुमार ने कहा, आईपीएल के प्रति बढ़ते क्रेज को देखते हुए हम पहली बार आईपीएल से जुड़े हैं और टीवी के लिए अपने कुल विपणन बजट का 30 प्रतिशत हिस्सा आईपीएल के दौरान खर्च करेंगे. एमएसएम ने 10 सेकंड का विज्ञापन समय लगभग 6.25 लाख रुपये में बेचा है और आईपीएल के सेमीफाइनल या फाइनल के दौरान यह राशि और अधिक हो सकती है.

Advertisement
Advertisement