scorecardresearch
 

FB ब्रेकिंग न्यूज सेक्शन पर कर रहा है काम, लोकल खबरों को मिलेगी तरजीह

2016 में फेसबुक ने वीडियो टैब भी बनाया जिसमे फैमिली और फ्रेंड्स के साथ शेयर किए गए वीडियोज दिखते थे. इसके बाद कंपनी ने इसका दायरा बढ़ाया और ज्यादा से ज्यादा वीडियो पर अपना ध्यान फोकस करना शुरू कर दिया ताकि इससे YouTube को टक्कर दी जा सके.

Advertisement
X
Representational Image
Representational Image

Advertisement

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक ने हाल ही में ऐलान किया है कि अब न्यूज फीड पर दोस्तों के पोस्ट को ज्यादा तरजीह दी जाएगी और पब्लिशर्स के पोस्ट को कम किया जाएगा. अब फेसबुक ने कहा है कि न्यूज फीड में एक सेक्शन बनाया जा रहा है जहां ब्रेकिंग न्यूज स्टोरीज मिलेंगी.

फेसबुक का यह नया ब्रेकिंग न्यूज सेक्शन फेसबुक के वीडियो प्लेटफॉर्म फेसबुक वॉच पर होगा. इसमें खास तौर पर ब्रेकिंग न्यूज को ही जगह दी जाएगी. पिछले साल फेसबुक ने वीडियो के लिए वॉच प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था जिसमें फेसबुक वीडियोज दिखते हैं.

2016 में फेसबुक ने वीडियो टैब भी बनाया जिसमे फैमिली और फ्रेंड्स के साथ शेयर किए गए वीडियोज दिखते थे. इसके बाद कंपनी ने इसका दायरा बढ़ाया और ज्यादा से ज्यादा वीडियो पर अपना ध्यान फोकस करना शुरू कर दिया ताकि इससे YouTube को टक्कर दी जा सके.

Advertisement

हाल ही में फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा है कि फेसबुक अब बड़े नेशनल पब्लिशर्स के बजाए लोकल न्यूज पब्लिशर्स को तरजीह देगी. इसके पीछे जकरबर्ग की दलील फीडबैक है जिसमें उन्हें लोगों ने बताया है कि वो क्या पसंद कर रहे हैं.

फिलहाल फेसबुक के अधिकारी ने यह नहीं बताया है कि ब्रेकिंग न्यूज सेक्शन यूजर्स को कब से दिखेगा. अभी यह भी साफ नहीं है कि इस सेक्शन में पब्लिशर्स को ब्रेकिंग न्यूज पुश करने के लिए क्या करना होगा और इसे फेसबुक मॉनिटर करेगा या नहीं.

Advertisement
Advertisement