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कस्टमर्स बचाने के लिए Jio को अपनी सर्विस हाई लेवल करनी होगी: मूडीज

मूडीज ने एक स्टेटमेंट में कहा है, ‘Reliance Jio ने अपनी टेलीकॉम सर्विस के लिए 72 मिलियन पेड कस्टमर्स जोड़ लिए हैं. यह कंपनी के लिए अच्छा है क्योंकि यह टेलीकॉम बिजनेस में कैश फ्लो में अनिश्चितता को कम करेगा’

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72 मिलियन यूजर्स बन गए हैं प्राइम मेंबर
72 मिलियन यूजर्स बन गए हैं प्राइम मेंबर

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हाल ही में TRAI की रिपोर्ट में Reliance Jio को फास्ट 4G नेटवर्क बताया गया है. अब क्रेडिट रेटिंग मूडीज ने कहा है कि रिलायंस जियो ने 72 मिलियन सब्सक्राइबर्स को प्राइम मेंबर बना लिया है. इसके जियो देश की पांचवी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है.

मूडीज ने एक स्टेटमेंट में कहा है, ‘Reliance Jio ने अपनी टेलीकॉम सर्विस के लिए 72 मिलियन पेड कस्टमर्स जोड़ लिए हैं. यह कंपनी के लिए अच्छा है क्योंकि यह टेलीकॉम बिजनेस में कैश फ्लो में अनिश्चितता को कम करेगा’

मूडीज के मुताबिक रिलायंस जियो 100 मिलियन कस्टमर्स के साथ सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनल के करीब पहुंच गई है. टाटा टेलीसर्विस को जियो ने पहले ही पीछे कर दिया है.

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी ने 4G नेटवर्क पर 2 लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं. पिछले हफ्ते कंपनी ने कहा है कि प्राइम के लिए अब 72 मिलियन जियो कस्टमर्स ने सब्सक्रिप्शन ली है.

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मूडीज ने यह भी कहा है कि जियो प्राइम मेंबर्शिप को आगे भी प्रतिस्पार्धात्मक रहना होगा. इसके साथ कस्टमर्स को बनाए रखने के लिए Jio को अपनी सर्विस क्वॉलिटी को हाई लेवल करना होगा. क्योंकि मौजूदा टेलीकॉम कंपनियां पहले से ही अपनी 4G कवरेज बढ़ा रही हैं और Jio को टक्कर देने के लिए उनके पास नए प्लान भी हैं.

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए आखिरी तारीख 31 मार्च से बढ़ा कर 14 अप्रैल कर दिया है. इसके साथ ही समर सरप्राइज ऑफर भी दिया गया है जिसके तहत जुलाई पहले जैसी सर्विस चलेगी. शर्त यह है कि इसके लिए 303 रुपये का रेंटल और 99 रुपये का सब्सक्रिप्शन चार्ज देना होगा.

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