देश के 18 शहरों में हुए एक शोध के मुताबिक सौ में से 12 हाउस वाइफ स्मार्टफोन का प्रयोग पोर्टेबल वीडियो प्लेयर के रूप में करती है, जब कोई दूसरा व्यक्ति टीवी देख रहा हो. 11 प्रतिशत यूजर काम के दौरान स्मार्टफोन के जरिए ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, जबकि 16 प्रतिशत सभी यूजर बेड पर टीवी देखने के बजाय स्मार्टफोन पर वीडियो देखते हैं.
एरिक्सन ग्राहक लैब की ओर से अप्रैल-जून 2014 में कराए गए सर्वे में चार हजार लोगों ने हिस्सा लिया. सर्वे के नतीजों को देखें तो औसत रूप से एक भारतीय स्मार्टफोन के साथ हर रोज तीन घंटे खर्च करता है. पिछले दो सालों के दौरान इसमें 20 फीसदी की वृद्धि हुई है. जबकि 25 प्रतिशत यूजर दिन में 100 बार अपना फोन चेक करते हैं.
पिछले दो सालों के दौरान व्हाट्स एप, फेसबुक और कैंडी क्रश पर यूजर का समय खर्च 63 फीसदी बढ़ा है. राष्ट्र स्तर पर यह प्रतिशत 20 है. वहीं, 24 फीसदी स्मार्टफोन यूजर चैट ऐप का प्रयोग बिजनेस के उद्देश्य से करते हैं. स्मार्टफोन यूजर का ज्यादातर समय एप्स के साथ गुजरता है और इस ट्रेंड के जारी रहने के आसार है.