इस महीने की शुरुआत में UberEats ने भारतीय ऑनलाइन फूड डिलीवरी मार्केट से विदाई ले ली. अब बाजार में फिर से Swiggy और Zomato का दबदबा कायम है. कुछ हफ्तों पहले ही Uber ने अपना फूड डिलीवरी बिजनेस Zomato को बेच दिया है.
इस बीच अब भारतीय ऑनलाइन फूड डिलीवरी स्पेस में एक नया प्लेयर कदम रखने जा रहा है और वो है Amazon.
इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐमेजॉन भारत में अपनी फूड डिलीवरी सर्विस शुरू करने की तैयारी में है. मिली जानकारी के मुताबिक ये प्राइम नाउ सर्विस का हिस्सा हो सकता है और ये नई सेवा का लाभ ग्राहकों को मार्च में ही दिया जा सकता है.
ऐमेजॉन के एक प्रवक्ता ने पब्लिकेशन से कहा, 'हम अपने ग्राहकों की ओर से इनोवेशन करने में विश्वास करते हैं. इस प्रतिबद्धता के चलते, हम अपने ग्राहकों से जुड़ने और उनकी सेवा करने के लिए लगातार नए क्षेत्रों और अवसरों की तलाश कर रहे हैं.'
फिलहाल, कंपनी बेंगलुरु के चुनिंदा पार्टनर रेस्टोरेंट्स के साथ अपनी फूड डिलीवरी सर्विस की इंटरनल टेस्टिंग कर रही है.
गौर करने वाली बात ये है कि ये पहली बार नहीं है जब हम ऐसी रिपोर्ट्स के बारे में सुन रहे हैं कि ऐमेजॉन भारत भारत में अपनी फूड डिलीवरी सर्विस की शुरुआत करने जा रहा है. पिछले साल रॉयटर्स की एक रिपोर्ट में भी बताया गया था कि ऐमेजॉन भारत में अपनी फूड डिलीवरी सर्विस शुरू करने के लिए नारायण मूर्ति के कटमरैन के साथ काम कर रहा है.
ऐसी कुछ पुरानी रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया था कि ऐमेजॉन की फूड डिलीवरी सर्विस दिवाली के आसपास शुरू हो सकती है. हालांकि, अभी ये साफ नहीं हुआ है कि उस समय देरी क्यों हुई. लेकिन अब ऐमेजॉन इस सर्विस की शुरुआत भारत में अगले कुछ हफ्तों में कर सकता है.