इमेजिंग प्रोडक्ट्स दिग्गज कैनन इंडिया ने आज अपने रिटेलिंग फॉर्मेट के जेन-जेड (Gen-Z) वर्जन- कैनन इमेज स्क्वैयर 3.0 के भारत में लॉन्च की घोषणा की. भारत में कैनन इस एक्सपेरिमेंटल मॉडल से एक्सपेरिमेंटल इमेंजिंग डेस्टिनेशन की तरफ एक शुरूआत कर रहा है. यहां ग्राहकों के लिए कंपनी के एक्सपर्ट्स मौजूद होंगे जो उन्हें टेक्निकल जानकारियां बारीकी से देंगे.
इमेजिंग की दिशा में एक व्यापक योजना प्रदान करने के लिए कैनन इमेज स्क्वैयर (सीआईएस) 3.0 का उद्देश्य इनपुट से आउटपुट आधार पर ग्राहकों को एक अनूठा अनुभव प्रदान करना है. इसके साथ सोच ये है कि रिटेल आउटलेट्स एक डेस्टिनेशन में बदल जाएं. जिससे ग्राहकों को नया अनुभव मिले. इसका उद्देश्य उनको कैमरे और अनूठी कैनन न्यू-एज टेक्नोलॉजी और सॉफ्टवेयर आधारित क्लिक-टू-प्रिन्ट अनुभव से परिचित कराना है.
एक प्रोडक्ट स्टोर से कहीं ज्यादा CIS 3.0 एक 'इमेजिंग स्टोर' होगा जो ग्राहकों को अपनी यादें संजोने और फोटोग्राफी की जादूगरी को महसूस कराएगा. इस लॉन्च के साथ ही कंपनी ने अपनी नई सेवा ‘hD Album EZ’ की भी शुरूआत की, जो अभी चुने हुए सीआईएस स्टोर पर ही उपलब्ध होगी. इस पहल के साथ ग्राहक सर्वश्रेष्ठ डिजाइन, रचना और ले-आउट विकल्पों को चुनने में सक्षम हो सकेंगे, जिन्हें एक फोटो एलबम के रूप में कंपनी के फ्लैगशिप प्रोडक्ट DreamLabo 5000 पर प्रिन्ट किया जायेगा.
उद्घाटन के अवसर पर, कैनन इंडिया के अध्यक्ष एवं सीईओ श्री काज़ुटाडा कोबायाशी ने कहा, ‘देशभर के हमारे रिटेल स्टोर्स जिन्हें 'कैनन इमेज स्वेयर' के नाम से जाना जाता है, अत्याधुनिक तकनीक और ग्राहक केंद्रित सेवा का एकदम सही संयोजन प्रदान करते हैं. तीसरे वर्जन के इमेजिंग स्टोर्स के साथ इसमें आगे बढ़ते हुए हमने रिटेल डवलपमेंट के नये युग में कदम रखा है.