scorecardresearch
 

फ्लिकार्ट का दावा तीन दिन की सेल में ग्राहकों ने की है 1.5 अरब रुपये की सेविंग

फ्लिपकार्ट का बिग बिलियन डेज खत्म हो गया है. इसके साथ ही अमेजॉन और स्नैपडील जैसी कंपनियों ने बिक्री से जुड़े आंकड़ें जारी किए हैं, लेकिन फ्लिपकार्ट के आंकड़े काफी दिलचस्प हैं.

Advertisement
X
बिग बिलियन डेज
बिग बिलियन डेज

Advertisement

भारतीय ई-कॉमर्स दिग्गज फ्लिपकार्ट की सालाना बिग बिलियन डेज सेल खत्म हो चुकी है. हालांकि सेल तो स्नैपडील और अमेजॉन में भी था, लेकिन आंकड़ों के मुताबिक फ्लिपकार्ट कमाई के मामले में नंबर-1 है. तीनों कंपनियों को मिलाकर लगभग 6,500 करोड़ रुपये की खरीद फरोख्त हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह पिछले साल से 20 फीसदी ज्यादा है.

फ्लिपकार्ट ने पांच दिन में 15.5 मिलिनय प्रोडक्ट्स बेचे हैं जो अमजॉन के मुकाबले ज्यादा हैं. अमेजॉन ग्रेट इंडियान सेल के दौरान लगभग 15 मिलियन प्रोडक्ट्स बेचे हैं.

कंपनी के सीईओ बिन्नी बंसल ने कहा है, ' हमारे लिए यह काफी अहम इवेंट था और इसने हमें मार्केट लीडर बना दिया है' हालाकिं उन्होंने यह बताने से इनकार किया है कि तीन दिनों में बिक्री की वैल्यू क्या है.

हम आपको फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल की कुछ महत्वपूर्ण बाते बाताते हैं.

Advertisement

कंपनी ने आंकड़ें जारी किए हैं.

  • सेल के दौरान कस्टमर्स ने कुल 1000,00,00,000 रुपये की बचत की.
  • हर सेकंड्स 1 हेडफोन बिके
  • हर मिनट 20 वुमन टॉप की हुई बिक्री
  • सेल के पहले घंटे में हर सेकंड्स 100 फोन की हुई बिक्री
  • 58,00,000 मीटर गार्मेंट्स और कर्टेन की हुई बिक्री
  • 80,00,000 GB स्टोरेज की बिक्री. इनमें पेन ड्राइव, मेमोरी कार्ड और हार्ड डिस्क शामिल हैं.
  • सेल के दौरान 1,10,00,000 शेयर, ट्वीट्स, लाइक्स और वीडियो देखे गए
  • 15,50,00,000 किलोग्राम के पैकेज बेचे गए.
  • कस्टमर्स द्वारा 5,00,00,000 विशलिस्ट में ऐड किए गए.
  • कस्टमर्स ने नो कॉस्ट ईएमएआई और एक्सचेंज ऑफर के जरिए 150,00,00,000 रुपये की सेविंग की.

Advertisement
Advertisement