अगर आप आज सर्च इंजन गूगल के सर्च बार में कुछ सर्च करेंगे तो आपको रिजल्ट पेज कुछ अलग तरह का दिखाई देगा. आपके डेस्क्टॉप या लैपटॉप पर रिजल्ट पेज और दिनों की तुलना में काफी अलग इसलिए दिखाई देगा क्योंकि गूगल ने अपने डिजाइन में हल्का सा बदलाव किया है.
गूगल ने अब सर्च में आने वाली वेबसाइट्स के URL से अंडरलाइन हटा दी है और फॉन्ट साइज थोड़ा बड़ा कर दिया है. पहले आपको हर सर्च रिजल्ट के नीचे दिखने वाले लिंक के नीचे नीले रंग की लाइन दिखाई देती थी.
गूगल के प्रमुख सर्च डिजाइनर जॉन विली ने गूगल प्लस में एक पोस्ट कर इस मेकओवर का ऐलान किया. उनके मुताबिक, 'इस मेकओवर से सर्च रिजल्ट को पढ़ने में आसानी होगी और पेज का लुक क्लीन दिखाई देगा'.
यही नहीं गूगल ने विज्ञापनों के डिस्प्ले में भी बदलाव किया है. अब विज्ञापन पहले की तरह नीले या पीले बॉक्स में नहीं दिखाई देंगे, बल्कि अगर कोई लिंक किसी विज्ञापन का है तो उसके आगे "Ad" लिखा होगा. इससे अब विज्ञापन वाले लिंक्स को पहचानने में मुश्किल नहीं होगी. पहले यह विज्ञान सर्च रिजल्ट में सबसे ऊपर दिखाई देते थे.
आपको बता दें कि इन बदलावों को गूगल पहले ही अपनी मोबाइल एप्स पर लागू कर चुका है.