भारतीय बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए दक्षिण कोरिया की टेक्नोलॉजी दिग्गज कंपनी सैमसंग ने मंगलवार को बेंगलुरू में दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल एक्सपीरियंस सेंटर खोला है, जबकि इसके दो महीने पहले ही कंपनी ने नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल निर्माण फैक्ट्री खोली थी.
सैमसंग इंडिया के मोबाइल कारोबार के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहनदीप सिंह ने बताया कि कंपनी ने 'मेक इन इंडिया' अभियान को आगे बढ़ाते हुए यह केंद्र खोला है.
सिंह ने आदे बताया, 'हम देश में और भी इस तरह के एक्सपीरियंस सेंटर खोलेंगे. हम आनेवाले समय में देश के सभी महानगरों में इस तरह के एक्सपीरियंस सेंटर खोलेंगे.' हालांकि इन सेंटर्स को खोलने की समय सीमा के बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी.
बेंगलुरू के प्रसिद्ध ओपेरा हाउस को 'सैमसंग ओपेरा हाउस' में परिवर्तित कर दिया गया है, जहां यह एक्सपीरियंस सेंटर खोला गया है.
इस सेंटर में वर्चुअल रियलिटी (VR), आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IOT) अनुभव को पहली बार भारत में लॉन्च किया गया है. साथ ही यहां कंपनी के सभी स्मार्टफोन और वियरेबल्स डिवाइसेज को शोकेस किया गया है, जिसका लोग अनुभव ले सकते हैं. इसके अलावा यहां सैमसंग के क्यूएलइडी टीवी और स्मार्ट टीवी समेत कन्ज्यूमर प्रोडक्ट्स को भी प्रदर्शन के लिए रखा गया है.
(इनपुट-आईएएनएस)