टीवी और इंटरनेट पर हम हर दिन कई विज्ञापन देखते हैं. कुछ नजरों के सामने से यूं ही गुजर जाते हैं तो कई आंखों से होते हुए दिल के किसी कोने में खास जगह बना लेते हैं. यही एक अच्छे और सफल विज्ञापन की खासियत भी होती है. वीडियो शेयरिंग वेबसाइट YouTube पर इसी तरह हम हर दिन कई Ad देखते हैं, लेकिन साल 2014 में कुछ ऐसे Ads हुए, जिन्हें न सिर्फ सरहाना मिली बल्कि लोगों ने जमकर शेयर भी किया.
वेबसाइट की ओर से जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में बीते साल Nestle के उस Ad को दर्शकों की सबसे ज्यादा सराहना मिली, जिसमें एक स्टैंडअप कॉमेडियन लोगों को हंसाने की कोशिश करता है और टैगलाइन देता है It all starts with Nescafe. जबकि रणवीर सिंह के कंडोम वाले Ad को सबसे ज्यादा बार देखा गया. इसके अलावा फीफा वर्ल्ड कप के एड ने भी देश में फुटबॉल के दीवानों का खूब मनोरंजन किया.
यूट्यूब ने बीते साल वेबसाइट पर सबसे ज्यादा पसंद किए जाने टॉप-10 Ads की लिस्ट जारी की है, जिसमें स्मार्टफोन के एड से लेकर ब्रिटिश एयरवेज के Ad तक शामिल हैं. Ads जिसने हमें हंसाया, भावुक किया, रुलाया और कई बार झूमने पर भी मजबूर कर दिया.
1) NEW NESCAFÉ AD 2014
2) Do The Rex featuring Ranveer Singh Durex ad
3) Conquer the extraterrestrial (Hyundai)
4) Nike Football: Winner Stays
5) Cadbury Bournville
6) The 2 minute Shower song (Unilever)
7) Meet Moto E
8) OPPO Mobile N1
9) British Airways India
10) Mahindra Scorpio 2014