scorecardresearch
 

भारतीय Smart TV मार्केट में Xiaomi का डंका, 33% मार्केट शेयर के साथ नंबर- 1

Xiaomi 2019 की तीसरी तिमाही में भारतीय स्मार्ट टीवी मार्केट में 33% मार्केट शेयर के साथ नंबर-1 पर है. दूसरे नंबर पर सैमसंग है. 

Advertisement
X
Representational Image
Representational Image

Advertisement

चीनी टेक कंपनी Xiaomi ने सिर्फ कुछ साल में ही भारतीय Smart TV मार्केट पर अपना कब्जा जमा लिया है. 2019 की तीसरी तिमाही का रिजल्ट आ चुका है और इस तिमाही में कंपनी ने 33% स्मार्ट टीवी मार्केट शेयर हासिल कर लिया है. ये डेटा इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) के वाले से है.

शाओमी के मुताबिक Mi TV ने भारत में बड़ी सफलता हासिल की है और इसका Quarter-on-Quarter ग्रोथ 46% और Year-on-Year ग्रोथ 69% हुआ है. शाओमी ने कहा है कि IDC के डेटा के मुताबिक सैमसंग इंडिया के मुकाबले शाओमी की MI TV का शेयर 19% ज्यादा है. कंपनी ने कहा है कि एलजी के मुकाबले भारत में Mi TV का मार्केट शेयर 20% ज्यादा है, जबकि Sony से 20% ज्यादा है.

Xiaomi के कैटिगरी और ऑनलाइन सेल्स हेड रघु रेड्डी ने कहा है, ‘भारत को फोकस में रख कर हमारे TV हमेशा से कॉन्टेंट फर्स्ट और बेहतर एक्स्पीरिएंस प्रोवाइड करते हैं. MI TV में पैचवॉल दिया गया है जहां 16 से ज्यादा भाषाओं, 18 से ज्यादा कॉन्टेंट पार्टनर्स और लाइव न्यूज मिलते हैं. सभी टीवी को भारतीय यूजर्स को ध्यान में रख कर कस्टमाइज किया गया है और डेटा सेवर, विविड पिक्चर इंजन जैसे फीचर्स दिए गए हैं’.

Xiaomi के मुताबिक भारत में 70 से ज्यादा Mi Homes पर Mi TV उपलब्ध हैं. इसके अलावा 2,500 Mi Stores और प्रेफर्ड पार्टनर आउटलेट्स पर ये स्मार्ट टीवी उपलब्ध हैं. 

भारत में MI TV पॉपुलर हुए हैं और बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 13,000 रुपये है. एंट्री लेवल 4K Smart TV की कीमत 24,999 रुपये है. टॉप मॉडल 65 इंच MI TV 4X की कीमत 65,999 रुपये है.

Advertisement
Advertisement