Google ने Play Store पर मौजूद ऐप्स के लिए नई गाइडलाइन्स की घोषणा की है. इसका मकसद Play Store पर गलत जानकारी के साथ मौजूद ऐप्स को हटाना है. ऐप की ओर से दी जाने वाली जानकारी को ये नई गाइडलाइन्स बनाई गई है.
Google ने क्लियर किया है ये आगे बढ़ने वाले ऐप्स के लिए रैंकिंग और प्रोमोशन इंडिकेशन को अलाउ नहीं करेगा. इसके अनुसार #1 on Play Store, फ्री, सेल या टॉप ऐप जैसे प्रोमोशन टाइटल का यूज नहीं किया जा सकता है.
इसके अलावा कुछ मिसलिडिंग एलीमेन्ट्स को भी टाइटल में अलाउ नहीं किया जाएगा. इसको उदाहरण से समझे तो अगर किसी ऐप के टाइटल में डाउनलोड नाइ लिखा है तो उसे प्ले स्टोर पर अलाउ नहीं किया जाएगा.
टाइटल में कैप्स, स्पेशल कैरेक्टर या इमोजी को भी अलाउ नहीं किया जाएगा. अगर ऐप के नाम में ऐसा होगा तब इसको अलाउ किया जाएगा. उदाहरण के तौर पर PUBG को ले सकते हैं. इसके नाम ही कैप्स है इसलिए इसे अलाउ किया जा सकता है. Google ने अब ऐप टाइटल की लेंथ 30 कैरेक्टर्स तक ही लिमिट कर दिया है.
Google ने कहा है जो ऐप्स इन गाइडलाइन्स का पालन नहीं करेंगे उसको हटा दिया जाएगा. इसमें ऐप्स को सही जानकारी देनी होगी. ऐप की फंक्शनलिटी के बारे में सही जानकारी कंपनी को देनी होगी. प्रीव्यू ऐसेट्स में स्क्रीनशॉट, ट्रेलर्स और कई जानकारियां प्ले स्टोर पर ऐप पेज पर देना होगा.