Instagram ने एक नया वीडियो टैब लॉन्च किया है. इस लॉन्च के साथ IGTV और फीड वीडियो को हटा दिया गया है. IGTV और फीड वीडियो को मर्ज करके Instagram Video बना दिया है. इससे वीडियो कंटेंट खोजने में यूजर्स को आसानी होगी.
यूजर्स ऐप के डायरेक्ट मैसेज और स्टोरीज में वीडियो क्रॉस-पोस्ट कर सकते हैं. इस नए फीचर के साथ कंपनी ने वीडियो को एडिट करने के भी कई ऑप्शन्स दिए हैं. इससे यूजर्स वीडियो ट्रिम कर सकते हैं. इसके अलावा वो वीडियो में फिल्टर भी लगा सकते हैं.
वीडियो में लोगों को टैग भी किया जा सकता है. Instagram बिजनेस और क्रिएटर्स के लिए Feed Post Insights और Video Insights को भी मर्ज किया जा रहा है. यूजर्स वीडियो को होम पेज के राइट कॉर्नर पर मौजूद प्लस (+) पर टैप करके अपलोड कर सकते हैं.
आप 60 मिनट तक के वीडियो को फीड पर पोस्ट कर सकते हैं. एड के केस में 15 सेकंड तक के वीडियो को पोस्ट किया जा सकता है.
इसके अलावा IGTV Ads फीचर को भी कंपनी ज्यादा लोगों तक पहुंचने के लिए ला रही है. बिजेनस के लिए बनाए जा रहे वीडियो के लॉन्ग फॉर्म को अभी मॉनिटाइज किया जा सकता है और ब्रांड्स ऑडिएंस तक आसानी से पहुंच सकती है.