TikTok और Instagram Reels की लोकप्रियता को देखते हुए Amazon भी इस तरह के एक फीचर पर काम कर रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार, ई-कॉमर्स साइट Amazon TikTok जैसी फीड की टेस्टिंग कर रहा है. इससे यूजर्स शॉपिंग ऐप पर प्रोडक्ट्स को फोटो और वीडियो के फॉर्म में देख पाएंगे.
इसको लेकर वॉल स्ट्रीट जर्नल ने रिपोर्ट किया है. रिपोर्ट में बताया गया है कि Amazon अपने मेन शॉपिंग ऐप पर एक नया इंटरफेस Inspire ऐड कर सकता है. इसकी टेस्टिंग कंपनी के कुछ कर्मचारियों के साथ की जा रही है.
रिपोर्ट में बताया गया है कि ये काफी बेहतर आइडिया है. अभी मार्केट में शॉर्ट वीडियो का ट्रेंड चल रहा है. ऐसे में शॉपिंग ऐप में भी इस फीचर के आ जाने से कंपनी को काफी ज्यादा फायदा पहुंच सकता है. शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म में हमें TikTok, Reels और YouTube Shorts देखने को मिलते हैं.
Amazon के पास है मजबूत नेटवर्क
अब Amazon इस फॉर्मेट को अपने ई-कॉमर्स ऐप के लिए यूज करना चाहता है. Amazon ने इंफ्लूएंस-बेस्ड खरीदारी डिसीजन को बढ़ाने के लिए कई तरीके का उपयोग किया है. इसके पास इंफ्लूएंसर कंटेंट और प्रोडक्ट के लाइव वीडियो का स्ट्रांग नेटवर्क भी है. इससे लोगों के लिए प्रोडक्ट्स खरीदने का डिसीजन लेना आसान होता है.
TikTok की तरह फीड Inspire से Amazon को ज्यादा लोगों तक पहुंचने में मदद मिलेगी. इससे इसे युथ को भी अपील करने में मदद मिलेगी. युथ इस शॉर्ट वीडियो मॉडल को काफी ज्यादा पसंद करते हैं. हालांकि, रिपोर्ट में इस फीचर के लॉन्च डेट की जानकारी नहीं दी गई है.
लेकिन, माना जा रहा है कि Inspire फीड को ऐमेजॉन के कस्टमर्स के लिए बहुत जल्द उपलब्ध करवा दिया जाएगा. लेकिन, अगर टेस्टिंग सही नहीं होती है तो कंपनी इस फीचर को ड्रॉप भी कर सकती है. लेकिन, अगर कंपनी इस फीचर को जारी करती है तो ये लेटेस्ट टेक जायंट कंपनी होगी जो शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म को लॉन्च करेगी.