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Indigo में सफर के दौरान बदल गया बैग, यात्री का दावा साइट हैक कर खुद खोजा अपना सामान, कंपनी ने दी सफाई

Indigo में सफर के दौरान एक यात्री का सामान एक्सचेंज हो गया. जिसके बाद उन्होंने वेबसाइट की खामी खोज ना सिर्फ अपने बैग को खोजा बल्कि एयरलाइन कंपनी को भी सलाह दे डाली.

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Nandan Kumar
Nandan Kumar
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हवाई यात्रा के दौरान एक्सचेंज हो गया था बैग
  • कंपनी से नहीं मिली मदद

हवाई जहाज में सामान खोने की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं. अगर आप भी फ्लाइट से काफी ट्रैवल करते हैं तो आपका भी ऐसी घटनाओं से सामना हुआ होगा. जिसमें यात्रा के दौरान बैग दूसरे बैग से बदल जाता है या खो जाता है.

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लोगों का कहना है कि इस तरह की घटनाओं को लेकर जब वो कस्टमर सर्विस से कॉन्टैक्ट करते हैं तो उनका रेस्पॉन्स बेहतर नहीं होता है. ऐसी ही एक घटना जब सॉफ्टवेयर इंजीनियर नंदन कुमार के साथ घटी तो उन्होंने एयरलाइन कंपनी की वेबसाइट में खामी खोज अपने बैग को खोज लिया. 

दरअसल वो पटना से बेंगलुरु Indigo की फ्लाइट से ट्रैवल कर रहे थे. इस दौरान उनका बैग दूसरे पैसेंजर के बैग के साथ बदल गया. इसको लेकर उन्होंने Indigo कस्टमर सर्विस से संपर्क किया लेकिन, उन्हें कोई मदद नहीं मिली.उन्होंने इस घटना के बारे में ट्विटर पर डिटेल्स में बताया. 

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उन्होंने बताया कि जब वो एयरपोर्ट से घर पहुंचे तो उनकी पत्नी ने बताया गया कि जो बैग वो लेकर आए हैं वो उनका नहीं है. क्योंकि उनके बैग के बेस में लॉक नहीं है. इसके बाद उन्होंने Indigo के कस्टमर केयर से कॉन्टैक्ट किया. जब वहां से भी पूरी तरह से मदद नहीं मिली तो उन्होंने बैग के सही मालिक का पता लगाने के लिए इंडिगो की वेबसाइट को हैक करने का सोचा. 

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उन्होंने वेबसाइट के डेवेलपर कंसोल को ओपन करके नेटवर्क लॉग रिकॉर्ड को खंगालना शुरू कर दिया. आखिरकार उन्हें पैसेंजर का कॉन्टैक्ट डिटेल्स एक नेटवर्क रेस्पॉन्स में मिल गया. उन्होंने इसे हैकर मोमेंट कहा है. 

चूंकि, जिसके साथ नंदन कुमार का बैग एक्सचेंज हुआ था वो उनके घर के पास ही रहता था इस वजह से मिड प्वॉइंट पर मिलकर उन्होंने मिलकर बैग को एक्सचेंज कर लिया. इसमें उन्होंने एयरलाइन कंपनी की कोई  मदद नहीं ली. 

हालांकि, नंदन कुमार ने एयरलाइन कंपनी को कुछ सुझाव भी दिए हैं. उन्होंने कंपनी को कहा कस्टमर सर्विस को बेहतर करने के लिए IVR को फिक्स करें. इसके अलावा कस्टमर डेटा लीक ना हो इसके लिए वेबसाइट को सबसे पहले फिक्स करें. 

उन्होंने ये भी कहा कि एयरलाइन कंपनी की ओर से दावा किया गया था कि इस समस्या को दूर करने के लिए उस कस्टमर को तीन बार कॉल किया गया था. लेकिन, जब नंदन कुमार ने इस बारे में को-पैसेंजर से बात की तो उन्होंने बताया Indigo की तरफ से उन्हें कोई कॉल नहीं किया गया था. 

इस पर कंपनी ने सफाई दी है. कंपनी ने कहा वेबसाइट को हैक नहीं किया गया था.कोई भी पैसेंजर अपनी बुकिंग डिटेल्स PNR, लास्ट नेम, फोन नंबर या इमेल के जरिएचेक कर सकता है.ये काफी सामान्य है. 

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