OTT प्लेटफॉर्म्स की दुनिया में Netflix एक जाना माना नाम है. कई शानदार शो की वजह से प्लेटफॉर्म को लोगों ने काफी पसंद किया, लेकिन अब इसके सब्सक्राइबर्स घटने लगे हैं. ब्रांड की मानें तो इसकी वजह उनका सब्सक्रिप्शन प्लान है. दरअसल, नेटफ्लिक्स पर आपको सस्ते सब्सक्रिप्शन प्लान्स नहीं मिलते हैं. कंपनी का कहना है कि इसकी वजह से ही उनके सब्सक्राइबर्स की संख्या कम हो रही है.
ज्यादा सब्सक्राइबर्स को लुभाने के लिए कंपनी ने अपने प्लान्स में बदलाव किया है. रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले एक साल में प्लेटफॉर्म पर 2 लाख सब्सक्राइबर्स कम हुए हैं. इसकी वजह से कंपनी ने 300 से ज्यादा कर्मचारियों को निकाल दिया है.
Netflix CEO Ted Sarandos की मानें तो जल्द ही ऐड-सपोर्टेड प्लान्स रोलआउट होंगे. उन्होंने इसकी जानकारी एक इंटरव्यू में दी है. न्यूयॉर्क टाइम्स की पिछली रिपोर्ट की मानें तो इस साल के अंत तक कंपनी नए प्लान्स को जारी कर देगी. Sarados ने माना है कि उन्होंने एक बड़े कस्टमर्स सेगमेंट पर ध्यान नहीं दिया.
इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत से लोग हैं, जो मानते हैं Netflix महंगा है और हमें ऐड्स से कोई दिक्कत नहीं है. उन्होंने हालिया इंटरव्यू में कहा कि हम एक ऐड टीयर जोड़ रहे हैं. हम नेटफ्लिक्स पर ऐड्स को नहीं जोड़ रहे हैं. हम सिर्फ उन लोगों के लिए ऐड टीयर जोड़ रहे हैं, जिन्हें इससे दिक्कत नहीं है.
बता दें कि अभी कंपनी के प्लान्स की शुरुआत 149 रुपये से होती है. इस प्लान में यूजर्स को सिर्फ मोबाइल पर कंटेंट देखने की सुविधा मिलती है. साथ ही यूजर्स सिर्फ एक ही स्क्रीन पर एक वक्त में अकाउंट को एक्सेस कर सकेंगे.
इसमें आपको टीवी या लैपटॉप पर Netflix का एक्सेस नहीं मिलता है. वहीं 199 रुपये वाले प्लान में आप कंटेंट्स को टीवी और लैपटॉप पर भी देख सकते हैं. कंपनी के अपकमिंग प्लान्स की कीमत इससे भी कम हो सकती है.