महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा निर्मित एक एसयूवी है, जिसका मूल डिजाइन महिंद्रा आर्मडा ग्रैंड पर आधारित है. फर्स्ट जेनरेशन की बोलेरो प्यूजो 2.5 L (150 in3) IDI इंजन से सुसज्जित थी. सेकंड जेनरेशन को थोड़े से संशोघन के साथ जारी किया गया था, जिसका सबसे बड़ा परिवर्तन इंजन था. सितंबर 2011 में, थर्ड जेनरेशन की बोलेरो जारी की गई, जिसमें हेडलैंप को डिजाइन किया गया था. भारत में यह 'सॉफ्ट टर्बो' के साथ 63 PS (46 kW) M2DiCR डीजल इंजन में पेश किया गया, जो पांच-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है.
महिंद्रा बोलेरो नियो एक 5-7 सीटर एसयूवी है जो एमहॉक 100 इंजन और एमटीटी (मल्टी टेरेन टेक्नोलॉजी) से सुसज्जित है. इसमें थर्ड झेनरेशन की स्कॉर्पियो चेसिस का उपयोग किया गया है जो ऑफ-रोड ड्राइविंग के लिए उपयोगी है और इसकी बॉडी सीढ़ी-ऑन-फ्रेम निर्माण के साथ है.
Mahindra Veero में कंपनी ने बोलेरो का इंजन दिया है. कंपनी का दावा है कि इस पिक-अप में सेग्मेंट में पहली बार कई ऐसे स्मार्ट फीचर्स दिए जा रहे हैं जो दूसरे किसी मॉडल में नहीं मिलते हैं. इसके केबिन को स्मार्ट बनाया गया है.
Bolero Neo साल 2016 से बिक्री के लिए उपलब्ध है और ये कुल चार वेरिएंट्स में आती है. Global NCAP क्रैश टेस्ट में इसे सिंगल स्टार रेटिंग मिली है.
Bolero Neo साल 2016 से बिक्री के लिए उपलब्ध है और ये कुल चार वेरिएंट्स में आती है. Global NCAP क्रैश टेस्ट में इसे सिंगल स्टार रेटिंग मिली है.
नई Bolero Neo Plus को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यहां पर हम 6 ऐसी ख़ास बातें बता रहे हैं जिन्हें आपको जरूर जानना चाहिए.
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सड़क पर बिना ड्राइवर के दौड़ती इस Self-Driving Bolero का वीडियो देख महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी इस स्टार्ट-अप के मुरीद हो गएं.
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