scorecardresearch
 

शादियों में गाने वाली लड़की कैसे रातोंरात बन गई स्टार सिंगर? जानिए कहानी

ब्रिटिश मूल की इस लड़की का नाम क्लो एडम्स (Chloe Adams) है. टिकटॉक (TikTok) सेंसेशन एडम्स पिछले कुछ समय से अपनी सिंगिंग की बदौलत सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं.

Advertisement
X
Chloe Adams/Instagram
Chloe Adams/Instagram
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्रिटेन की रहने वाली है लड़की
  • 24 साल है उम्र

एक 24 वर्षीय लड़की जो कभी शादी-पार्टियों में गाना गाती थी, वो अब स्टार सिंगर बन गई है. ब्रिटिश मूल की इस लड़की का नाम क्लो एडम्स (Chloe Adams) है. टिकटॉक (TikTok) सेंसेशन एडम्स पिछले कुछ समय से अपनी सिंगिंग की बदौलत सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. उनके गानों को पसंद करने वालों की संख्या लाखों में है. 

Advertisement

वो कहती हैं कि ये टिकटॉक की वजह से मुमकिन हुआ है. दरअसल, वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसका नाम है SoundOn. इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने सॉन्ग को अपलोड कर सकते हैं और घर बैठे एक बड़ा मंच प्राप्त कर सकते हैं. 

एडम्स के टिकटॉक पर 1.2 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. ऐसे में SoundOn फीचर लॉन्च होते ही उन्होंने इसपर अपने गाने अपलोड किए, जो देखते ही देखते वायरल हो गए. एडम्स को अपने लाखों फॉलोअर्स के अलावा दूसरे लोगों से भी तारीफ मिलने लगी. Chloe Adams का Dirty Thoughts Song सबसे पहले वायरल हुआ था. Spotify पर इसे 10 मिलियन से अधिक बार सुना गया. 

शादियों में गाने वाली बनी स्टार सिंगर!

24 साल की एडम्स कहती हैं कि उभरते हुए कलाकारों के लिए ऐसे प्लेटफॉर्म बहुत फायदेमंद हैं. एडम्स इससे पहले शादियों में गाती थीं, लेकिन जबसे उनका सॉन्ग Dirty Thoughts वायरल हुआ वो सोशल मीडिया सेंसेशन बन गईं. अब वो सिंगिंग को ही अपना करियर बनाकर एक बड़ी सिंगर बनने की दिशा में अपने कदम बढ़ा चुकी हैं.   

Advertisement

बकौल एडम्स मैं शुरू से सिंगिंग करती थी, गिटार भी बजाती थी. लेकिन कभी कोई बड़ा प्लेटफॉर्म नहीं मिला जिससे मेरा हुनर अधिक से अधिक लोगों के सामने नहीं आ सके. वो कहती हैं कि मेरे पास अपना सॉन्ग लॉन्च करने का भी कोई प्लेटफॉर्म नहीं था. हालांकि, SoundOn ने चीजें आसान कर दीं. अब यूजर्स का म्यूजिक एक ही जगह से Resso, Apple Music, Spotify, Pandora, Deezer और Tencent's Joox सहित अन्य कई स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर शेयर हो जाता है. 

TikTok के यूके हेड डेविड मोगेंडोर्फ ने BBC को बताया- 'SoundOn पहले वर्ष में संगीत निर्माताओं को 100% रॉयल्टी का भुगतान करता है और उसके बाद 90%, हमारा मकसद नए और अनदेखे कलाकारों को सशक्त बनाना साथ ही उनकी लोकप्रियता बढ़ाना वो भी बिना किसी प्रशासनिक शुल्क के.' हालांकि, YouTube और Instagram जैसे प्लेटफॉर्म भी ऐसे ही सुविधाएं देते हैं. 

Advertisement
Advertisement