scorecardresearch
 

रतन टाटा ने कहा- सस्ती कार के तौर पर Nano का प्रचार हमारी बड़ी भूल

टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने आखि‍रकार यह स्वीकार कर लिया है कि टाटा समूह ने नैनो की बिक्री और मार्केटिंग में कई गलतियां की. उन्होंने बुधवार को कहा कि नैनो की ब्रांडिंग सबसे किफायती कार के तौर पर करने के बजाय सबसे सस्ती कार के तौर पर करना सबसे बड़ी भूल थी.

Advertisement
X
नैनो कार के साथ रतन टाटा (फाइल फोटो)
नैनो कार के साथ रतन टाटा (फाइल फोटो)

टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा ने आखि‍रकार यह स्वीकार कर लिया है कि टाटा समूह ने नैनो की बिक्री और मार्केटिंग में कई गलतियां की. उन्होंने बुधवार को कहा कि नैनो की ब्रांडिंग सबसे किफायती कार के तौर पर करने के बजाय सबसे सस्ती कार के तौर पर करना सबसे बड़ी भूल थी.

Advertisement

एक मैनेजमेंट संस्थान के दीक्षांत समारोह में पहुंचे टाटा ने कहा, 'नैनो को लोगों की पहुंच में आने के लिए बनाया गया था, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ. इसे हमारी डीलरशिप के जरिए देशभर में पहुंचना चाहिए था, लेकिन हमने कई गलतियां की.' उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी गलती इस कार की ब्रांडिंग सबसे किफायती कार के बजाय सबसे सस्ती कार के तौर पर करने की रही.

कैंपेन का पड़ा निगेटिव असर
रतन टाटा ने कहा कि ब्रांडिंग के इस कैंपेन का बाजार में कार पर नकारात्मक असर पड़ा और लोग नहीं चाहते थे कि उन्हें सबसे सस्ती कार के मालिक के तौर पर देखा जाए. मैं समझता हूं यह हमारी सबसे बड़ी कमी थी, जिससे निष्पादन के मामले में कार हमारी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकी. हालांकि टाटा ने यह भी कहा कि इस कार का उद्घाटन उम्मीदों से कहीं अधिक सफल था.

Advertisement

-इनपुट भाषा से

Advertisement
Advertisement