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ग्राहक ने रेस्टोरेंट की बुकिंग आखिरी समय में कैंसिल कर दी. इसके बाद भी रेस्टोरेंट ने ग्राहक से 20 हजार रुपए वसूले. दरअसल, जिस ग्राहक ने रेस्टोरेंट में खाने की बुकिंग की थी, उन्हें अचानक बच्चे को अस्पताल ले जाना पड़ा. इस कारण मजबूरन रेस्टोरेंट में बुकिंग कैंसिल करनी पड़ी. रेस्टोरेंट ने 20 हजार रुपए वसूलने को लेकर सफाई दी है.
यह मामला कॉर्क (आयरलैंड) का है. Corkbeo वेबसाइट ने इस खबर को प्रकाशित किया था. इस मामले में बास्टिन (Bastion) रेस्टोरेंट ने स्पष्टीकरण जारी किया है.
इस बारे में रेस्टोरेंट की को-ऑनर हेलेन मैक्डोनाल्ड ने पूरी स्थिति स्पष्ट की. उन्होंने कहा- हमने ग्राहक से इसलिए शुल्क लिया, क्योंकि उन्होंने 2 लोगों की टेबल पर कैंसिलेशन के लिए केवल 30 मिनट का नोटिस दिया था, उनकी टेबल पूरी रात खाली रही.
हेलेन ने कहा कि ग्राहक और उनकी पत्नी के लिए जो खाना तैयार किया गया था, वह कूड़े में फेंकना पड़ा.
हेलेन ने बताया कि उन्होंने यह भी कोशिश की कि ग्राहक अपनी जगह किसी और को भेज दें. उन्होंने परिवार को फोन कर बताया कि वह कैंसिलेशन चार्ज से बच सकते हैं यदि वह परिजन या दोस्त को भेज दें.
हेलेन ने आगे कहा- परिवार ने रेस्टोरेंट को यह कहते हुए मना कर दिया कि इतने शॉर्ट नोटिस में कोई नहीं पहुंच सकता है.
रिपोर्ट के मुताबिक, जिस रेस्टोरेंट ने जुर्माना वसूला वहां 12 टेबल हैं. ऐसे में पूरी क्षमता के साथ रेस्टोरेंट में 36 लोग बैठ सकते हैं. यह जगह स्थानीय स्तर पर काफी पॉपुलर है, इस रेस्टोरेंट को कई अवॉर्ड भी मिले हैं. सामान्यत: यहां बुकिंग एडवांस में होती है.
रेस्टोरेंट की वेबसाइट के अनुसार- यहां एक व्यक्ति के लिए खाने की कीमत 10 हजार रुपए के आसपास है.
रेस्टोरेंट ने कहा- ग्राहक ने खुद ही दी डिटेल
रिपोर्ट के मुताबिक- हेलेन ने कहा कि ग्राहक ने खुद ही वाउचर की डिटेल्स दीं ताकि उनका कैंसिलेशन चार्ज लिया जा सके. हेलेन ने आरोप लगाया कि इसके बाद ग्राहक ने फोन कर गालियां दीं. हेलेन ने कहा कि हमें इस बात की जानकारी है कि आपके परिवार में इमरजेंसी थी, ऐसे में आपको जाना पड़ा. लेकिन हमारा सभी ग्राहकों के लिए एक ही नियम है.