scorecardresearch
 

'अकेली हो क्या...' क्यों ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करने के बाद लड़की को आने लगे भद्दे मैसेज

21 साल की एक लड़की ने ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करने के बाद पेमेंट के वक्त पर्सनल डिटेल शेयर कर दी थी. जिसके बाद उसके मोबाइल पर भद्दे-भद्दे मैसेज आने लगे. लड़की ने इन मैसेज के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. आरोप पिज्जा शॉप के कर्मचारियों पर लगा है. लेकिन उन्होंने आरोपों से इनकार किया है.

Advertisement
X
लड़की के फोन पर आने लगे भद्दे मैसेज  (Pic: Kaitlin Reakes)
लड़की के फोन पर आने लगे भद्दे मैसेज (Pic: Kaitlin Reakes)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लड़की ने पुलिस से की शिकायत
  • पिज्जा शॉप में दी थी अपनी डिटेल

21 साल की एक लड़की ने ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर किया. पेमेंट के वक्त उसने पर्सनल डिटेल शेयर कर दी. जिसके बाद उसके मोबाइल पर भद्दे-भद्दे मैसेजेस आने लगे. सोशल मीडिया पर लड़की ने इन मैसेजेस के कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं. 

Advertisement

स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि कैसे 'क्या तुम अकेली रहती हो' और 'क्या तुम सिंगल हो' जैसे मैसेज कर लड़की को परेशान किया गया. ये लड़की ब्रिटेन के वेल्स की रहने वाली है और उसका नाम कैटलिन रीक्स (Kaitlin Reakes) है. 
 
'वेल्स ऑनलाइन' की रिपोर्ट के मुताबिक, कैटलिन रीक्स बीते दिन एक फास्ट फूड चेन के स्टोर पर पिज्जा लेने गई थीं. लेकिन वहां कैश पेमेंट की सुविधा नहीं थी, ऐसे में उन्हें ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कहा गया. जब कैटलिन ने Apple Pay से भुगतान करने की कोशिश तो उन्हें कहा गया कि वो सिर्फ फास्ट फूड चेन Golden Grill की वेबसाइट से ही पेमेंट कर सकती हैं. ऐसे में उन्हें वेबसाइट पर अपनी पर्सनल डिटेल दर्ज करनी पड़ी, जिसमें उनका एड्रेस और मोबाइल नंबर भी था. 

Advertisement

अपरिचित नंबर से उन्हें भद्दे-भद्दे मैसेज आने शुरू हो गए

लेकिन इसी के बाद अपरिचित नंबर से उन्हें भद्दे-भद्दे मैसेज आने शुरू हो गए. मैसेज करने वाले ने कहा कि वह उनका 'नया दोस्त' है और उनसे मिलना चाहता है. कैटलिन ने जब पूछा कि उसका नंबर कैसे मिला, तो सामने से जवाब आया- नंबर संयोग से मिल गया. परेशान होकर कैटलिन ने मोबाइल अपने बॉयफ्रेंड को दे दिया, ताकि वह मैसेज करने वाले से डील कर सके. 

बातों-बातों में पता चला कि अपरिचित नंबर से मैसेज भेजने वाला कोई और नहीं बल्कि पिज्जा शॉप का एक कर्मचारी था, जिसने कैटलिन का नंबर सेव कर लिया था. बाद में बवाल बढ़ने पर शॉप के मालिक ने कैटलिन से माफी मांग ली. हालांकि, गोल्डन ग्रिल के प्रबंधक ओरहान अक्सोय ने कहा कि उन्होंने अपने कर्मचारियों की जांच की थी और उनका कोई भी मोबाइल उस नंबर के साथ मेल नहीं खाता था, जिससे कैटलिन को मैसेज किया गया था. 

मैसेज का स्क्रीनशॉट

बाद में कैटलीन ने इसकी शिकायत पुलिस से भी की. उन्होंने कहा कि मैं किसी के बिजनेस को बर्बाद करने की कोशिश नहीं कर रही, लेकिन यह डेटा का पूर्ण दुरुपयोग है. मैं खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हूं और इस घटना को अपने दिमाग से नहीं निकाल पा रही. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

Advertisement

 

क्या जमाना है! 8वीं के छात्र ने टीचर पर ताना तमंचा

Advertisement
Advertisement